जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न, वसूली के लिए नकेल कस रहे जिलाधिकारी
बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राजस्व वादों का निस्तारण किए जाने तथा सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने पाये के संबंध में निर्देशित किया।
 

राजस्व वसूली में फिसड्डी साबित हो रहे हैं कई विभाग

हर मीटिंग में डीएम साहब को रटनी पड़ती है एक ही बात

नहीं ला रहे हैं वसूली में तेजी

चंदौली जिले में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कर-करेत्तर से संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग से संबंधित करों की मासिक व क्रमिक वसूली लक्ष्य के अनुरूप करना सुनिश्चित करें। उन्होंने करों की वसूली के प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
         
 बैठक में व्यापार कर, स्टांप रजिस्ट्रेशन, बाट- माप, जीएसटी वाणिज्यकर आदि विभागों की वसूली लक्ष्य के अनुरूप ठीक नहीं पाई गई। उन्होंने विद्युत विभाग, आबकारी व परिवहन के करों की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर पंचायत व नगरपालिका के करों की वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये। 

 

बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राजस्व वादों का निस्तारण किए जाने तथा सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने पाये के संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने जन शिकायतों का समय से गुणवत्ता युक्त निस्तारण किए जाने के संबंध में भी संबंधित विभागों के अधिकारियों तथा उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आई0जी0आर0एस0 का कोई प्रकरण लम्बित न छोड़ें। बाट माप विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कॉट टीम बनाकर जांच पड़ताल कर चोरी करने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करें। 
 

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश मिश्रा सहित समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, 
अधिशासी अभियंता विद्युत, जिला पूर्ति अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चंदौली एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*