जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुकदमों के निस्तारण में ढ़िलाई पर डीएम-एसपी ने कसी नकेल, विवेचना में तेजी दिखाने पर जोर
चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में अभियोजन व वादों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) के संबंध में पुलिस लाइन सभागार में बैठक करके पुराने मुकदमों का तेजी से निस्तारण करने पर जोर दिया गया
 
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि पुराने मुकदमों का निस्तारण तेजी से कराया जाए

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में अभियोजन व वादों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) के संबंध में पुलिस लाइन सभागार में बैठक करके पुराने मुकदमों का तेजी से निस्तारण करने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही साथ जल्द से जल्द दोषियों को सजा और पीड़ितों को न्याय दिलाने की कोशिश करने के लिए कहा गया।  

dm chandauli

इस मौके पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि पुराने मुकदमों का निस्तारण तेजी से कराया जाए, जिससे दोषियों को सजा और पीड़ितों को न्याय मिल सके। इस बैठक में जिलाधिकारी द्वारा लोक अभियोजकों से गैंगस्टर, पॉक्सो एक्ट, अनुसूचित जाति व जनजाति, महिला अपराध अधिनियम, डीएनए टेस्ट समेत सभी कानूनों के वादों के निस्तारण व लंबित मामलों की समीक्षा की।

dm meeting
          
 जिलाधिकारी ने सम्मन वारंट समेत अन्य मामलों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पोक्सो से जुड़े मामलों के साक्ष्य त्वरित गति से इकट्‌ठा कर गहन पैरवी के आदेश दिये। डीएम ने निर्देशित किया कि जनपद में महिलाओं और बालिकाओं की शिकायतों को पुलिस अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता से सुना जाए एवं पूर्ण रूप से सहयोग किया जाए। महिलाओं और बालकों से संबंधित केस में मजबूती से पैरवी होनी चाहिए एवं इस प्रकार के कोई भी केस लंबित नहीं होने चाहिए। कहा कि शासन इस मामले में बहुत सख्त है। किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। 

          
बैठक के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारीगण, अधिवक्ता शमशेर बहादुर सिंह, शासकीय अधिवक्ता शशि शंकर सिंह, राम अवध यादव अभियोजन विभाग, प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र सिंह, एआरटीओ अशोक कुमार यादव, थाना प्रभारीगण सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।