जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
थाने पर समाधान दिवस में तालाबों पर हुए अतिक्रमण हटाने पर जोर, जानिए जिलाधिकारी का फरमान
चंदौली जिले की सदर कोतवाली परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस में मात्र 6 शिकायतें मिली, संबंधित अधिकारियों को हस्तगत कराते हुए समुचित निस्तारण का निर्देश दिये गए
 
जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने थाना दिवस में संयुक्त रूप से शिकायतें सुनीं

चंदौली जिले की सदर कोतवाली परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस में मात्र 6 शिकायतें मिली, संबंधित अधिकारियों को हस्तगत कराते हुए समुचित निस्तारण का निर्देश दिये गए। मौके पर जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने थाना दिवस में संयुक्त रूप से शिकायतें सुनीं। 

DM SP Chandauli Samadhan Diwas Chandauli Kotwali

जिलाधिकारी ने तहसील सदर में गेहूं सत्यापन की प्रगति लंबित रहने पर गहरी नाराजगी जताते हुए तत्काल सत्यापन करने के निर्देश लेखपालों को दिए। साथ ही साथ सबको हिदायत देते हुए कहा कि गेहूं सत्यापन लंबित कत्तई न रखा जाए। किसानों से शिकायत प्राप्त हुई तो संबंधित पर तत्काल कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। 
  

सदर कोतवाली के थाना दिवस में जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का ग्राम सभावार रजिस्टर बनाकर क्रमवार प्रार्थना पत्र को रजिस्टर में रखा जाय। प्राप्त शिकायत की निष्पक्षता पूर्वक राजस्व व पुलिस टीम जाकर निस्तारण करेंगे और मौके की फोटोग्राप्स भी रखी जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम सभा में पोखरे की जमीन पर अवैध कब्जा को चिन्हित करते हुए तत्काल अतिक्रमण हटवाना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही ऐसे तालाब जो कागजों में मौजूद हैं, मौके पर परती भूमि हो तो उसको भी तत्काल लेखपाल, ग्राम पंचायत अधिकारी , ग्राम प्रधान सहित अन्य संयुक्त टीम द्वारा चिन्हित कर मनरेगा योजना के अंतर्गत खुदाई कराकर रिपोर्ट से अवगत कराया जाय। 

थाना दिवस में ग्राम- कोडरिया में अराजी न0 514 पर चकनाली निर्माण पर अतिक्रमण होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जाँच कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
 
कोतवाली में थाना दिवस के दौरान उप जिलाधिकारी सदर अविनाश कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर अनिल राय सहित अन्य अधिकारीगण/राजस्व निरीक्षक, लेखपाल उपस्थित थे।