जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बड़ा शातिर निकला सफाईकर्मी, झाड़ू लगाने के बजाय करता रहा इस तरह के काम
सफाईकर्मी संदीप कुमार पर गिरी गाज, डीपीआरओ ने किया सस्पेंड, इस तरह से कर रहा था मनमाने कामकाज
 

चंदौली जिले के जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में संबद्ध सफाई कर्मी संदीप कुमार के खेल निराले है। पहले तो उसको कार्यालय में संबद्ध करके उससे काम लेने की कोशिश की जाती है। लेकिन जब वह दो-चार काम अपने मन के करता है तो डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे के द्वारा उसे निलंबित कर दिया जाता है। 

बताया जा रहा है कि संदीप कुमार के उपर शासन के नियमों का उल्लंघन करने, चकिया के पचफेड़िया ग्राम पंचायत का बाउचर स्वयं अपने लैपटाप से तैयार कर डोंगल लगाने और शासन-प्रशासन के निर्देशों के विपरीत भुगतान किए जाने का आरोप है। मामले की जांच के लिए डीपीआरओ ने अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को नामित किया गया है।

डीपीआरओ ने बताया कि दफ्तर से संबद्ध सफाई कर्मी संदीप कुमार ने चकिया विकास खंड के पचफेड़िया ग्राम पंचायत में अन्त्येष्टि स्थल का 10 जून को पांच लाख रुपये का भुगतान किया है। उक्त भुगतान ग्राम में स्थापित पंचायत भवन में न कराकर अन्यत्र किसी दूसरे जगह से कराया गया है। जबकि शासन का निर्देश है कि सभी ग्राम पंचायतें जहां कम्प्यूटर, इंटरनेट आदि की व्यवस्था ग्राम सचिवालय में की जा चुकी है। साथ ही पंचायत सहायक कार्यरत हैं। वहां किए गए व्यवस्था और तैनाती की तिथि अथवा एक जून के बाद ग्राम पंचायतों में ई-ग्राम स्वराज पर कार्ययोजना अपलोड किए जाने के बाद ही बाउचर फीड किए जाने एवं ऑनलाइन भुगतान के लिए सचिवालय के स्थापित कम्प्यूटर सिस्टम के जरिए पंचायत सहायक के माध्यम से ही किए जाने का निर्देश है। 

उन्होंने कहा कि इस क्रम में उक्त सफाई कर्मी ने जानबूझ कर शासन के नियमों का उल्लंघन करने, ग्राम पंचायत पचफड़िया का बाउचर कार्यालय में रहकर स्वयं अपने लैपटाप से तैयार कर डोंगल लगाया गया। वहीं पंचायत भवन के स्थान पर किसी अन्य जगह भुगतान करवाने में सहयोग करने, निर्देशों के विपरीत भुगतान किए जाने और कार्यों में लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। 

इस निलंबन अवधि में उसे कार्यालय से संबद्ध किया गया है। साथ ही अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं एक पक्ष के अंदर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*