जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अबकी बार जिले में 57 लाख पौधे लगाने का है टारगेट, पौधे लगाकर करनी होगी देखभाल
पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिला अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पौधारोपण को लक्ष्य बनाकर केवल पौधे लगाने से अबकी बार काम नहीं चलेगा, बल्कि पौधे लगाने के बाद उनकी अच्छी तरह से देखभाल करने की जरूर अच्छे से करे, ताकि पर्यावरण संरक्षण में मदद मिले
 

पौधे लगाने के बाद उनकी अच्छी तरह से देखभाल करने की जरूर है

जनपद चन्दौली में कुल 57,32,726 पौधे लगाने का लक्ष्य मिला है

पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिला अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पौधारोपण को लक्ष्य बनाकर केवल पौधे लगाने से अबकी बार काम नहीं चलेगा, बल्कि पौधे लगाने के बाद उनकी अच्छी तरह से देखभाल करने की जरूर अच्छे से करे, ताकि पर्यावरण संरक्षण में मदद मिले। 

Dm Chandauli 57 Lakh Plantation Target

जनपद चन्दौली में कुल 57,32,726 पौधे लगाने का लक्ष्य मिला है, जिनमें फलदार एवं छायादार वृक्ष अधिक से अधिक लगाने की योजना है। जिन विभागों को वृक्षारोपण के लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं, सभी लोग अपनी रिपोर्ट भेज कर जल्द जल्द वृक्षारोपण का कार्य शुरू करें। 

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ एवम् एडीओ को निर्देशित किया कि जनपद में जितने भी तालाब, बंजर जमीन तथा भीटा  पर कब्जा है, उनको चिन्हित कर कब्जामुक्त कराएं और उन तालाबों का जीर्णोद्धार कराते हुए उन पर पौधे लगाकर संरक्षित करें।  बैठक में जिला अधिकारी ने कहा कि सभी लोग पौधे लगाने का काम एक उद्देश्य बनाकर करें, तभी कार्य पूर्ण होगा।

 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण ,बेसिक शिक्षा अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, खण्ड विकास अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।