जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिले में 23 से 25 सितंबर तक लगेगी प्रदर्शनी, एक जनपद एक उत्पाद को मिलेगा प्रोत्साहन
बनारसी साड़ी के साथ जरी के तमाम उत्पाद तैयार किए जाते हैं। कारीगरों के उत्पाद को बाजार दिलाने के लिए तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।
 

 महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में लगेगी प्रदर्शनी

वोकल फार लोकल की तैयारी

एक जनपद एक उत्पाद को बढ़ावा देने का प्लान



चंदौली जिला मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में 23 से 25 सितंबर तक तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जाने वाला, जिसमें जिले में तैयार होने वाले ओडीओपी समेत अन्य उत्पादों की एक प्रदर्शनी  लगायी जाएगी। सरकार ने वोकल फार लोकल को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजनों पर जोर दिया है। 

जिले में जरी-जरदोजी को एक जनपद एक उत्पाद के रूप में शामिल किया गया है। यहां काफी संख्या में कारीगर जरी-जरदोजी का काम करते हैं। बनारसी साड़ी के साथ जरी के तमाम उत्पाद तैयार किए जाते हैं। कारीगरों के उत्पाद को बाजार दिलाने के लिए तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। उद्यम प्रोत्साहन विभाग की ओर से सभी कारीगरों व उद्यमियों को इसमें प्रतिभाग करने के लिए बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनी में तमाम स्थानों के कारीगर व लोग जुटेंगे। इससे उत्पादों की ब्रांडिंग व मार्केटिंग होगी। लोगों तक कारीगरों की कारीगरी पहुंचेगी। वहीं उन्हें उचित बाजार भी मिलेगा। 

इसके अलावा इसमें काला चावल व जिले के अन्य उत्पादों को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। इस प्रदर्शनी में जिले के तमाम उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है, ताकि इसको सफल बनाया जा सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*