जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अपनी नौकरी दूसरे से करवाता था नगर पंचायत का कर्मचारी, हो गयी FIR
चंदौली जिले की चकिया आदर्श नगर पंचायत के कर्मचारी के विरुद्ध नियम विरुद्ध तरीके से कार्य करने और अपनी ड्यूटी किसी और से करवाने का मामला सामने आने और इसका वीडियो वायरल  होने के बाद नगर पंचायत चकिया के इस कर्मचारी के खिलाफ शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गयी है
 
नगर पंचायत चकिया के कर्मचारी एकरामुल हक इलाके में अपना काम किसी और से करवा रहे हैं

चंदौली जिले की चकिया आदर्श नगर पंचायत के कर्मचारी के विरुद्ध नियम विरुद्ध तरीके से कार्य करने और अपनी ड्यूटी किसी और से करवाने का मामला सामने आने और इसका वीडियो वायरल  होने के बाद नगर पंचायत चकिया के इस कर्मचारी के खिलाफ शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। नगर पंचायत के प्रशासक पीपी मीणा ने मामले में तत्काल FIR दर्ज कराने का आदेश जारी किया है।

बताया जा रहा है कि नगर पंचायत चकिया के कर्मचारी एकरामुल हक इलाके में अपना काम किसी और से करवा रहे हैं। वह स्वयं के स्थान पर दूसरे व्यक्ति से करों की वसूली कराने का काम करते हैं। इस मामले को लेकर अधिशासी अधिकारी की संस्तुति पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है तथा आवश्यक कार्रवाई हेतु उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

जानिए क्या है शिकायत 

जिले की आदर्श नगर पंचायत चकिया के कर्मचारी एकरामुल हक पर आरोप है कि वह स्वयं के हस्ताक्षर युक्त रसीद को चकिया वार्ड नंबर 12 निवासी अब्बास को देकर नियम विरुद्ध तरीके से गृहकर तथा जलकर आदि की वसूली करवाने का काम करते हैं। उसको लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है और मामले में पहले एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुका था। जब इस मामले की जांच अधिशासी अधिकारी द्वारा की गई तो उक्त शिकायत सही पायी गयी। इसके बाद अधिशाषी अधिकारी मेहीलाल गौतम ने संबंधित कर्मचारी व व्यक्ति के खिलाफ चकिया कोतवाली में एफ़आईआर दर्ज कर रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों को कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दी है। 

नगर पंचायत इलाके में हड़कंप

दूसरे से काम कराने के मामले में कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जा चुका था। परंतु नगर पंचायत कर्मचारी एकरामुल हक द्वारा मनमाने पूर्ण नियम विरुद्ध तरीके से करों की वसूली अब्बास नामक व्यक्ति से कराई जा रही थी, जिसके बाद इस प्रकार की कार्यवाही की गई है। फिलहाल अधिशासी अधिकारी मेहीलाल गौतम की संस्तुति पर संबंधित कर्मचारी तथा व्यक्ति के खिलाफ चकिया कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत करा कर विभागीय कार्यवाही हेतु उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई है, जिससे पूरे नगर पंचायत इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

 गौरतलब है कि नियमानुसार नगर पंचायत के इस कर्मचारी को लगने वाले विभिन्न करों तथा अन्य मदों की वसूली करने का अधिकार है, लेकिन उक्त कर्मचारी द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से यह कार्य किसी बाहरी या अन्य व्यक्ति से कराने का आरोप है। इसी तरह की शिकायत पर यह एक्शन लिया गया है। इस घटना के बाद नगर पंचायत चकिया के विभिन्न वार्डों में मनमाने तरीके से वसूली करने वाले और नागरिकों को परेशान करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।