जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बलुआ थाने में दर्ज हुआ 3 अस्पतालों के खिलाफ मुकदमा, रात में मुचलके पर रिहा
अधिकारियों की छापेमारी की कार्यवाही को देखते हुए आसपास के कई अस्पताल संचालक अपना शटर गिरा कर मौके से फरार हो गए। इस दौरान टीम ने अस्पतालों में मौजूद तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
 

चहनिया इलाके में अचानक कार्रवाई से हड़कंप

10 से अधिक अस्पतालों के कागजात भी जब्त

तीन हॉस्पिटलों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के चहनिया कस्बा, लक्ष्मणगढ़, गुरेरा इलाके में संचालित निजी अस्पतालों पर अचानक सकलडीहा तहसील के उपजिलाधिकारी मनोज पाठक ने छापा मार दिया। उनके साथ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रीतेश कुमार के अलावा इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह भी थे। इस दौरान कई अस्पतालों का पंजीकरण नहीं पाया गया तथा टीम ने 10 से अधिक अस्पतालों के कागजात भी जब्त कर लिए।

FIR after SDM Sakaldiha

 बताया जा रहा है कि अधिकारियों की छापेमारी की कार्यवाही को देखते हुए आसपास के कई अस्पताल संचालक अपना शटर गिरा कर मौके से फरार हो गए। इस दौरान टीम ने अस्पतालों में मौजूद तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इनके द्वारा दिए गए दस्तावेजों की जांच पड़ताल करके देर रात तक पूछताछ के बाद उन्हें मुचलके पर छोड़ दिया गया।

 बताया जा रहा है कि सकलडीहा तहसील के चहनिया इलाके में बिना पंजीकरण और फर्जी डिग्री के सहारे मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों की शिकायत मिल रही थी। इसी शिकायत पर उपजिलाधिकारी मनोज पाठक ने पुलिस बल और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रीतेश कुमार को लेकर की टीम के साथ अस्पतालों पर छापा मारा। इस दौरान तीन डॉक्टरों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने भी ले आई।

FIR after SDM Sakaldiha

मामले में एसडीएम के निर्देश पर तीनों हॉस्पिटलों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है, जबकि अन्य अस्पतालों के दस्तावेजों की जांच की गई। इस दौरान एसडीएम मनोज पाठक ने बताया कि लगातार शिकायतें मिलने के बाद इन अस्पतालों की जांच चल रही है। अन्य अस्पतालों को भी ध्यान में रखा गया है। इन पर अचानक छापे मारकर कार्रवाई की जाएगी।

 वहीं बलुआ के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की कार्यवाही की जा रही है तथा इन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*