जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खाद्य सुरक्षा विभाग की जांच व जागरूकता अभियान से हड़कंप, 4 दुकानों के सैंपल फेल
वाहन में लगे यंत्रों से मिठाइयों की जांच कर तत्काल रिपोर्ट तैयार कर ली जा रही थी। इस दौरान कुल 34 दुकानों से सैंपल लिए गए, जिसमें 4 के नमूने फेल हो गए।
 

सैयदराजा बाजार में सामानों की जांच  

खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई से हड़कंप

34 दुकानों से लिए गए थे सैंपल

चंदौली जिले के सैयदराजा बाजार में  खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित के दुकानों पर पड़े छापे से अफरा तफरी मची रही। बुधवार को विभाग ने खाद्य सुरक्षा वाहन से सामग्री की जांच की, जिसमें 4 दुकानों के नमूने फेल हो गए हैं।


       बता दें कि  खाद्य सुरक्षा विभाग की वाहन में अधिकारी  जैसे ही कस्बे में आए तो मिष्ठान और किराने के दुकान संचालकों में अफरा तफरी मच गई। कई लोग तो मौके से दुकान का सटर बंद कर फरार होने लग गए। वाहन में लगे यंत्रों से मिठाइयों की जांच कर तत्काल रिपोर्ट तैयार कर ली जा रही थी। इस दौरान कुल 34 दुकानों से सैंपल लिए गए, जिसमें 4 के नमूने फेल हो गए। 

Food and Supply Department 2

खाद्य सुरक्षा अधिकारी नेहा त्रिपाठी ने बताया कि 4 सैंपल फेल हुए हैं, जिसमें तीन मिठाई की दुकान से संबंधित है और एक किराने की दुकान का है। किराना की दुकान में मसाले में गड़बड़ी पाई गई थी, लेकिन फेल हुए नमूने की गुणवत्ता अच्छी थी और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं था। इसके कारण दुकानदार संचालक को  चेतावनी दिया गया है। वह अपनी गुणवत्ता में सुधार लाएं। नहीं तो आगे से मिलावटी पदार्थ बेचे जाने पर कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यह कार्रवाई जागरूकता के लिए भी की जा रही है, ताकि  इस तरह का अभियान से लोगों में नकली सामान न बेचने का खौफ बना रहे। इसीलिए यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*