जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कुआं गांव निवासी उदय शंकर तिवारी से ठगी, आवास की लालच में गंवाए चौबीस हजार
फोन करने वाले व्यक्ति ने उनसे शासन स्तर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए उसको आवास देने की बात कही गयी।
 

आवास के नाम पर साइबर ठगी

ठगों ने लालच देकर ऐंठ लिए 24 हजार 

चंदौली जिले में कुआं गांव निवासी को एक व्यक्ति को आवास तो नहीं मिला, लेकिन चौबीस हजार का चूना जरुर लग गया है। इसी लालच में पीड़ित से दो बार में साइबर ठगों ने गूगल पे के माध्यम से हजारों रुपये ले लिए हैं। भुक्तभोगी को ठगी का तब पता चला जब साइबर ठगों द्वारा और अत्यधिक रुपये की मांग की जाने लगी है।

बताया जा रहा है कि कुआं गांव निवासी उदय शंकर तिवारी को तीन दिन पूर्व एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उनसे शासन स्तर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए उसको आवास देने की बात कही गयी। जब वह आश्वस्त हो गए, तब फोन करने वाले व्यक्ति द्वारा जीएसटी के नाम पर सर्वप्रथम आठ हजार रुपए की मांग की गई। 8923214948 मोबाइल नंबर पर गूगल पे के माध्यम से भुगतान किए जाने के बाद पुन: 16 हजार रुपये बीमा के नाम पर ठग लिए गए।

इसके बावजूद आवास का पैसा खाते में नहीं आया तो उसे लगने लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया है। जब साइबर ठगों ने एक बार फिर और रुपये की मांग की तब उदय शंकर तिवारी को खुद को ठगे जाने का अहसास हुआ। सूचना स्थानीय ग्रामीणों सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश शर्मा और मुकेश को दी गई। ग्रामीणों ने उदय को सावधान किया गया। अब आवास देने वाले का मोबाइल नंबर बंद बता रहा है। 

अब पीड़ित पुलिस के पास जाकर शिकायत करने की बात कह रहा है ताकि ठगों से पैसे वापस पा सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*