जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अब गांव गांव जाकर गेहूं खरीदे मोबाइल टीम, इन नंबरों से मिलेगी जानकारी
जिला खाद्य विपणन अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि क्रय केंद्र प्रभारी मोबाइल के माध्यम से तय तिथि पर ग्राम प्रधान एवं संबंधित कोटेदार को सूचित करेंगे 
 

गेहूं खरीद का लक्ष्य पूरा करने के लिए नया प्रयोग, गांव गांव चलेगी मोबाइल वैन, सारी एजेंसियों को दिए गए निर्देश

चंदौली जिले में मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत रबी विपणन वर्ष 2022-23 के लिए गेहूं खरीद सुनिश्चित कराना योगी सरकार की प्राथमिकता में है। इसीलिए जनपद में मोबाइल गेहूं क्रय केंद्र की व्यवस्था कराई गई है। अब क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के उचित दर विक्रेताओं (कोटेदारों) एवं ग्राम प्रधानों से वार्ता की जाएगी तथा जिस ग्राम में गेहूं क्रय की संभावना होगी, वहां मोबाइल क्रय केन्द्र के माध्यम से पंचायत भवन या राशन की दुकान पर गेहूं खरीद की जाएगी और वहीं से खरीदा गया गेहूं भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में भेज दिया जाएगा।

 इस बात की जानकारी देते हुए जिला खाद्य विपणन अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि क्रय केंद्र प्रभारी मोबाइल के माध्यम से तय तिथि पर ग्राम प्रधान एवं संबंधित कोटेदार को सूचित करेंगे तथा ग्राम प्रधान व कोटेदार गांव में स्थित किसानों से को मोबाइल टीम के आने की सूचना देंगे और गांव में गेहूं खरीद केंद्र के जरिए गांव के समस्त किसानों का गेहूं पंचायत भवन या राशन की दुकान या किसी अन्य सार्वजनिक स्थानों पर किया जाएगा।

Genhoo Khareed

 

 इसके लिए चंदौली जनपद के किसान जिला खाद्य विपणन अधिकारी, जिला प्रबंधक पीसीएफ, पीसीयू, यूपीएसएस तथा अपने क्षेत्र के क्षेत्रीय विपणन अधिकारियों से सवेरे 10 बजे से अपराहन 5:00 बजे के बीच संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

 गेहूं विक्रय से संबंधित किसी समस्या के समाधान के लिए निम्न नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है....

 

toolfree