जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अमदहां में लगेगा जन स्वास्थ्य मेला, चौपाल में वनवासियों से रूबरू होंगी राज्यपाल
चंदौली जिले के नौगढ़ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के 18 मई के संभावित आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। लोक निर्माण विभाग ने हेलीपैड बनाने हेतु भेड़ा फार्म नौगढ़ के ग्राउंड की साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है
 
ग्राउंड के आसपास की झाड़ियों को काटने हेतु मजदूर लगाए गए हैं

चंदौली जिले के नौगढ़ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के 18 मई के संभावित आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। लोक निर्माण विभाग ने हेलीपैड बनाने हेतु भेड़ा फार्म नौगढ़ के ग्राउंड की साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है। ग्राउंड के आसपास की झाड़ियों को काटने हेतु मजदूर लगाए गए हैं। 

Health Mela

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी संजीव सिंह  के निर्देश पर शनिवार को जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे, बीएसए  सत्येंद्र कुमार सिंह, सीएमओ युगल किशोर राय समेत अन्य अधिकारियों ने गांव का भ्रमण करते हुए प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल अमदहां में बैठकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। ‌प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमदहां को चमकाने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू है। ‌कमरों में टाइल्स, वॉल पेंटिंग, विद्युत वायरिंग पंखा और परिसर में इंटरलॉकिंग तथा चुने के स्थान पर पुट्टी लगाने का कार्य तेजी पर है। परिसर में फूल पत्ती लगाने हेतु गमले का प्रबंध किया गया है।

जिले के जिलाधिकारी ने अफसरों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपते हुए उसे पूरा करने का निर्देश दिया है। राज्यपाल के आने का राजभवन से संकेत मिलने के बाद  अब  प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। शनिवार को सायं काल विकास कार्यों से जुड़े कई अफसर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। डीएम ने हेलीपैड व आसपास की सफाई के साथ ग्राम पंचायत अमदहां के स्कूल, अस्पताल, सामुदायिक शौचालय व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के प्रबंध करने तालाब के सुंदरीकरण आदि का कार्य करने के लिए अफसरों को हिदायत देते हुए कहा है कि चौपाल और जन स्वास्थ्य मेले से संबंधित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें।

 उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा है कि  राज्यपाल के आगमन को लेकर तैयारियों के संबंध में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। हालांकि अभी विस्तृत कार्यक्रम आने का इंतजार है।