जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
इन गांवों में प्रधान व बीडीसी पद के लिए होगा चुनाव, 20 जुलाई तक होगा नामांकन
ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों (बीडीसी) के रिक्त पदों पर चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने कार्यक्रम जारी कर दिया है।
 

पंचायत के उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

4 अगस्त को मतदान और 5 अगस्त को मतगणना

चंदौली में ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों (बीडीसी) के रिक्त पदों पर चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिले के जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने अधिसूचना जारी करते हुए नामांकन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई निर्धारित की है। सभी जगहों पर 4 अगस्त को मतदान व 5 अगस्त को सुबह आठ बजे से ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना भी की जाएगी।

बताया जा रहा है कि सकलडीहा विकास खंड के चांदपुर और धानापुर के मेढ़ान गांव में ग्राम प्रधान की मृत्यु के चलते पद रिक्त हो गया था। जबकि, बीडीसी लिए चकिया के उतरौत, सिकंदरपुर, धानापुर के आवाजापुर, नियामताबाद में बौरी व सकलडीहा में डिग्घी गांव में चुनाव कराया जाना है। इसके लिए दावेदारों ने अपने अपने इलाके में तैयारियां तेज कर दी हैं।

यह है चुनावी कार्यक्रम

जिले के निवार्चन अधिकारी संजीव सिंह की ओर से अधिसूचना व चुनाव की गाइडलाइन जारी करते हुए बताया गया है कि  20 जुलाई को नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। वहीं, 21 को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद 22 जुलाई को उम्मीदवार अपने अपने नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। इसके उपरांत 4 अगस्त को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। अगले दिन 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य होगा। 

इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान के रिक्त पदों के उपचुनाव को लेकर गाइड लाइन जारी कर दी गई है। इसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है।

चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद संबंधित इलाकों में सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट हो गयी है। नामांकन से लेकर मतगणना तक सभी कार्य ब्लॉक मुख्यालय के द्वारा कराया जाएगा। चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम के साथ वीडियोग्राफी भी कराने के निर्देश दिए गए है। ताकि निर्वाचन कार्य पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जा सकें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*