जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
11 से 17 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम, यह सरकार की तैयारी
सीडीओ अजितेंद्र नारायण ने बताया कि स्वाधीनता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
 

हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन

ग्राम पंचायत स्तर पर समितियों का गठन

झंडा फहराने के लिए किया जाएगा प्रेरित

चंदौली जिले के मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को सीडीओ अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर बैठक हुई। सीडीओ ने बताया कि जिले में 11 से 17 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम चलेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए सीडीओ अजितेंद्र नारायण ने बताया कि स्वाधीनता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करने व स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करने के लिए लोगों को घर व प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Har Ghar Tiranga Karyakram

साथ ही साथ ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता सत्र का आयोजन कर ग्राम प्रधानों को घरों, दुकानों, कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों व नलकूपों आदि पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। साथ ही सरकारी, अर्द्धसरकारी व निजी संस्थाओं के भवनों पर ध्वजारोहण होगा। कार्यक्रम के सफल बनाने के लिए जनपद, विकास खंड व ग्राम पंचायत स्तर पर समितियों का गठन किया गया है।

 जनपद स्थित 1425 आबाद, 204 गैर आबाद, नगरों की 19.5 लाख आबादी व तीन लाख घरों के सापेक्ष 2.3 लाख घरों पर झंडा फहराने व 3.56 लाख ध्वज निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विभिन्न विभागों, पीएसयू को झंडा निर्माण व क्रय व फहराने के लिए लक्ष्य का निर्धारण कर दिया गया है। 

सीडीओ ने कहा कि सभी विभाग लक्ष्य के अनुसार झंडों का निर्माण व क्रय समय से कर विभागों व परिवारों को समय से वितरित कराने का प्रबंध करें। इस मौके पर सीएमओ, डीडीओ, डीपीआरओ सहित सभी एसडीएम व संबंधित अधिकारी रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*