जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
दिवंगत शिक्षामित्र के परिजन को 2 लाख 36 हजार की दी गयी मदद
सभी शिक्षकों के प्रयास से स्वेच्छानुसार सहायता राशि अपने शिक्षक संकुल को जमा किया। इससे कुल राशि 2,36,001 रुपये इकट्ठा कर दिवंगत सीमा देवी के पति राजेश कुमार को दिया गया।
 

सबने खण्ड शिक्षा अधिकारी के प्रयास को सराहा

शिक्षकों ने भी दिल खोलकर की मदद

चंदौली जिले के धानापुर कस्बा स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश नारायण सिंह के प्रयास से दिवंगत स्व. सीमा देवी (शिक्षामित्र) के परिजनों को दो लाख छत्तीस हजार एक रुपये की आर्थिक मदद की गयी है। सर्वप्रथम दिवंगत सीमा देवी के आत्मा को शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गयी।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश नारायण सिंह ने बताया कि सीमा देवी प्राथमिक विद्यालय गुरेहुं पर शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत थीं। विगत दिनों लम्बी बीमारी से जूझ रहीं सीमा देवी का पीजीआई लखनऊ में निधन हो गया था।

Help to Shiksha Mitra

बीईओ ने बताया कि विकास खण्ड के सभी शिक्षकों के प्रयास से स्वेच्छानुसार सहायता राशि अपने शिक्षक संकुल को जमा किया। इससे कुल राशि 2,36,001 रुपये इकट्ठा कर दिवंगत सीमा देवी के पति राजेश कुमार को दिया गया।

उन्होंने कहा कि कोई भी आर्थिक सहायता राशि किसी की कमी को कभी नहीं पूरा कर सकता, लेकिन यह सहायता राशि बेसिक परिवार से भावनावों का जुड़ाव है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी के इस पहल को विकास खण्ड के सभी शिक्षकों ने सराहना की और बढ़ चढ़ कर सहयोग किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला महामंत्री इम्तियाज खान, ब्लॉक अध्यक्ष अवधेश सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष प्रदीप सिंह, बृजेश सिंह, मृगेंद्र गहरवार, संजय कुमार, अशोक पाल, द्वय पंकज, कुंज बिहारी, सुनील यादव, राजनाथ यादव, ममता बिंद, पूजा सिंह, उर्मिला दुबे, दीप्ती सिंह, इत्यादि शिक्षक, शिक्षामित्र व शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*