जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पंजाब नेशनल बैंक का लोन न चुकाने पर मकान की कुर्की, मुगलसराय का मामला
जिले के मुगलसराय कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक का लोन न चुकाने पर शुक्रवार को रवि नगर के रहने वाले एक व्यापारी संतोष कुमार गुप्ता के मकान की कुर्की की गई।
 

बैंक व प्रशासन से गिड़गिड़ाता रहा व्यापारी का परिवार

बैंक ने मकान से कर दिया बेदखल

मकान पर जड़ दिया है अपना ताला 

चंदौली जिले के मुगलसराय कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक का लोन न चुकाने पर शुक्रवार को रवि नगर के रहने वाले एक व्यापारी संतोष कुमार गुप्ता के मकान की कुर्की की गई।

 बताया जा रहा है कि 65 लाख रुपए का लोन और ब्याज न चुकाने पर यह रकम बढ़कर ₹72लाख हो गई थी। बैंक कर्मियों ने प्रशासनिक अमले की मदद से घर के लोगों और सामान को बाहर निकालते हुए मकान पर ताला जड़ दिया। इस दौरान पुलिस फोर्स तैनात रही।

 आपको बता दें कि संतोष कुमार गुप्ता की धर्मशाला गली में थोक कपड़े की दुकान है। उन्होंने 2019 में पंजाब नेशनल बैंक से मकान को गिरवी रखकर लगभग ₹65लाख का लोन लिया था। इसके बाद वह 3 साल तक ब्याज जमा करते रहे। बीच में कोरोना काल के दौरान कारोबार में मंदी आने से लोन चुकाने में असमर्थ हो गए। उधर बैंक कर्मी लगातार लोन चुकाने का दबाव बनाते रहे। बाद में यह मामला न्यायालय तक पहुंचा तो न्यायालय ने 7 सितंबर तक 18 लाख रुपए जमा करने का आदेश दिया था। न्यायालय द्वारा दी गई तिथि पूरा होने के बाद बैंककर्मियों ने पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर कुर्की की कार्यवाही शुरू की।

कहा जा रहा है कि परिवार के लोग कुछ और दिन का समय मांग रहे थे, लेकिन बैंक कर्मियों ने मकान में ताला जड़ते हुए सबको बाहर कर दिया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*