जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
10वीं के परीक्षा परिणाम में इन बच्चों ने लहराया परचम, जानिए किस स्कूल के बच्चे सबसे आगे
नगर से सटे हिनौती स्थित सेंट मैरी कांवेंट स्कूल के कक्षा दसवीं के छात्र तनिष्क सिंह ने जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है।
 

आईसीएसई बोर्ड का परीक्षा परिणाम

तनिष्क सिंह जिले में सबसे आगे

स्कूल के परिणाम से अध्यापक खुश

चंदौली जिले में कौंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (आईसीएससीई) के इंडियन सर्टिफकेट ऑफ सेकेंड्री एजूकेशन (आईसीएसई) कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम रविवार को दोपहर बाद घोषित कर दिया गया। नगर से सटे हिनौती स्थित सेंट मैरी कांवेंट स्कूल के कक्षा दसवीं के छात्र तनिष्क सिंह ने जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। तनिष्क को 98.4 फीसदी अंक मिले हैं। वहीं इसी स्कूल के अनुश्री ने 97.6 फीसदी अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहीं। 

10वीं क्लास का परीक्षा परिणाम आते ही छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे। इसी स्कूल के छात्रा आद्या कुमारी, गौरव कुमार और दियोजोत कौर ने संयुक्त रूप से 97.4 प्रतिशत अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं। इसके अलावा श्रेयसी और किसलय कुमार ने संयुक्त रूप से 97.2 प्रतिशत चौथे स्थान पर रहे। वहीं इसी स्कूल के युवराज यादव, आस्था आयुषी और कौस्तुभ सिंह ने संयुक्त रूप से 97.6 प्रतिशत अंक लेकर पांचवें स्थान पर रहे।

 विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर शीला ने बताया कि कक्षा दसवीं में 162 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। वहीं दूसरी ओर सेंट जांस स्कूल कटसिला में की छात्रा दिव्यांश यादव ने 96 फीसदी अंक लेकर विद्यालय में पहले स्थान रहीं। यहीं के छात्र आदित्य कुमार 95.6, सौम्या सिंह 94.83 फीसदी अंक प्राप्त की हैं। इसके अलावा अर्जित डे 94.67 और अभिनव ने 94.5 फीसदी लेकर विद्यालय में पांचवें स्थान पर रहे। प्रधानाचार्य फेलिक्स डिसूजा ने बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। 

इसी तरह स्कॉलर्स पब्लिक स्कूल धानापुर कुमारी अनन्या सिंह ने 96 फीसदी, आदित्य मिश्रा 93 फीसदी और दिव्यांशी पांडेय ने 92.5 अंक प्राप्त किया है। प्रबंधक खान मो अनीस ने कुल 32 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा। बच्चों के इस सफलता से विद्यालय और क्षेत्र का गौरव बढ़ा है। उन्होंने छात्र-छात्राओं की सफलता पर बधाई दी है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*