जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
7 अगस्त को होगा इंडो इजराइल उत्कृष्टता केंद्र का शिलान्यास, आ रहे हैं दो बड़े मंत्री
जिले के माधोपुर में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की पहल पर Indo-Israel एक्सीलेंस सेंटर बनाया जा रहा है, जहां पर सब्जी संबंधित अनुसंधान किए जाएंगे।
 

माधोपुर में होगा शिलान्यास

केंद्र सरकार और राज्य सरकार की पहल

सब्जी संबंधित अनुसंधान किए जाएंगे

10 करोड़ की लागत से बनेगा सेंटर 

चंदौली जिले में सब्जी अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के मौजूदगी में होने जा रहा है। इस अवसर पर चंदौली जिले के सांसद और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे। जिले के माधोपुर में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की पहल पर Indo-Israel एक्सीलेंस सेंटर बनाया जा रहा है, जहां पर सब्जी संबंधित अनुसंधान किए जाएंगे।

इस बात की जानकारी चंदौली जिले के सांसद के मीडिया प्रभारी हरबंश उपाध्याय ने दी है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चन्दौली में लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डाक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के द्वारा विकास की कड़ी में एक बड़ा कदम सब्जी अनुसंधान केन्द्र का शिलान्यास माधोपुर में उठाया जा रहा है। आगामी 7 अगस्त को केंद्रीय कृषि मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर एवं उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के कर कमलों से होगा। इसके लिए लोग अपने विकास पुरुष और लोकप्रिय नेता के प्रति बहुत बहुत बधाई एवं आभार जता रहे हैं। 

चंदौली जिले में डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयास से एक और बड़ी परियोजना की शुरुआत होने जा रही है। चंदौली जिले में जल्द ही इंडो इजराइल उत्कृष्टता केंद्र (एक्सीलेंस सेंटर) का निर्माण 10 करोड़ की लागत से सकलडीहा तहसील के माधोपुर गांव स्थित जमीन पर होने जा रहा है। 

चंदौली जिले को कृषि प्रधान जिला माना जाता है और अब इस जिले को इंडो इजरायल एक्सीलेंस सेंटर मिलने जा रहा है, जहां पर कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम की शुरुआत होगी। इस एक्सीलेंस सेंटर का निर्माण सकलडीहा तहसील के माधोपुर गांव में राजकीय संतति उद्यान की 10 हेक्टेयर भूमि पर लगभग 10 करोड़ की लागत से बनाने की बात कही जा रही है। इसकी स्वीकृति 30 दिसंबर 2021 को सरकार से मिल गई है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*