जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अब 19 मई को LBS डिग्री कॉलेज में होगा छात्रसंघ का चुनाव, यह है पूरा कार्यक्रम
चंदौली जिले के मुगलसराय स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराने की तिथियों की घोषणा हो गई है। चुनाव अधिकारी राजीव कुमार के अनुसार 10 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच की जांच होगी
 
19 मई मतदान और मतगणना की तिथि तय कर दी गयी है

चंदौली जिले के मुगलसराय स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराने की तिथियों की घोषणा हो गई है। चुनाव अधिकारी राजीव कुमार के अनुसार 10 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच की जांच होगी। साथ ही 19 मई मतदान और मतगणना की तिथि तय कर दी गयी है। 

मतदान के बाद मतगणना करके चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। चुनाव लड़ने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेज चुनाव अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा।

आपको बता दें कि प्रयागराज हाईकोर्ट के निर्देश पर नगर के लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज में छात्र संघ का चुनाव कराने की तैयारियां तेज हो गई हैं। कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री, कला संकाय वाणिज्य एवं शिक्षा संकाय के प्रतिनिधि पदों पर चुनाव होना है। 

चुनाव अधिकारी डॉ राजीव कुमार ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि चुनाव के कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा फाइनल हो गयी है। इसके लिए ऑनलाइन नामांकन 10 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद 4:30 बजे प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन होगा।

वहीं 11 तारीख को दोपहर 11 से दो बजे तक चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार मूल प्रति के साथ चुनाव अधिकारी के समक्ष उपस्थित होंगे। इसके बाद 11 मई को शाम छह बजे अवैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जबकि 12 मई को दोपहर 11 बजे से दो बजे तक उम्मीदवारों के नाम वापसी हो सकेगी। इसके बाद अंतिम सूची का प्रकाशन 12 मई को दोपहर तीन बजे के बाद होगा। 

उन्होंने बताया कि 19 मई को कालेज परिसर में ही सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक मतदान कराया जाएगा। इसके बाद दोपहर तीन बजे से मतों की गणना होगी। मतगणना की समाप्ति के बाद इसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

चुनाव अधिकारी ने कहा कि मतदान में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए कॉलेज से जारी हुए परिचय पत्र को लाना अनिवार्य है। इसके अभाव में कोई मतदान नहीं कर सकेगा।