जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
लेखपाल के साथ मिलकर परेशान कर रहा दबंग, जानिए महिला ने किसकी कर दी है शिकायत
पीड़ित महिला ने कहा कि गांव के एक व्यक्ति ने 50 हजार रुपये पर दो बिस्वा जमीन रेहन रखा था। लेकिन पैसा लेने के बाद अब वह लेखपाल से मिलकर बिना पैसे वापस दिए जमीन हड़पना चाहता है।
 

जमीन के मामले में लेखपाल की शिकायत, दबंग के साथ मिलकर महिला को परेशान करने का आरोप, जिलाधिकारी ने दिया न्याय करने का भरोसा

 

चंदौली जिले के जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर एक महिला ने अपनी फरियाद सुनायी है और गांव के रहने वाले एक व्यक्ति की लेखपाल की मदद से जमीन हड़पने की शिकायत की है। पीड़ित महिला ने डीएम संजीव सिंह को प्रार्थना पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है कि दबंग व्यक्ति ने भाजपा के नेता के रिश्तेदार लेखपाल के साथ मिलकर जमीन हड़पने की योजना बनायी है और धमकी देता है कि तुम्हारी कहीं सुनवायी नहीं होगी। 

पीड़ित महिला ने कहा कि गांव के एक व्यक्ति ने 50 हजार रुपये पर दो बिस्वा जमीन रेहन रखा था। लेकिन पैसा लेने के बाद अब वह लेखपाल से मिलकर बिना पैसे वापस दिए जमीन हड़पना चाहता है। पैसे मांगने पर मारपीट करने पर उतारू हो जाता है। डीएम ने महिला को आश्वासन दिया कि जांचकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। 

पीड़ित महिला तेतरा देवी धरौली गांव की रहने वाली है। महिला ने कहा कि गांव के रामू सिंह ने 50 हजार रुपये के बदले दो बिस्वा जमीन उसे बतौर रेहन (गिरवी) रख दिया था। लेकिन कुछ दिनों बाद बगैर रकम चुकाए रामू सिंह ने खेत को वापस लेने की जुगत में लग गया। इसके काम में क्षेत्रीय लेखपाल संदीप सिंह उसकी मदद कर रहा है। महिला ने कहा कि नौ जून को लोग उसके घर में घुसे और उसके साथ मारपीट भी की। इस दौरान लोगों ने उसे जातिसूचक शब्दों का उपयोग करके कई तरह की भद्दी भद्दी गालियां भी दीं। 

Lekhpal Complain
जिलाधिकारी कार्यालय में  अपनी फरियाद सुनाने जाते  पीड़ित 

महिला ने आरोप लगाया कि लेखपाल के बड़े भाई इंदल सिंह बाबा की पत्नी बरहनी ब्लॉक में जिला पंचायत सदस्य है। ऐसे में लेखपाल को सत्ता का संरक्षण मिलता है और उसी के दम पर वह बराबर लोगों को धौंस देता है। महिला ने कहा कि इस प्रकरण को लेकर उसने पुलिस और तहसील प्रशासन से भी गुहार लगाई। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुयी। महिला के पति पिंटू ने बताया कि गरीब होने के चलते उसका उत्पीड़न हो रहा है। धरौली चौकी पर तैनात अफसर भी अभी कोई सकारात्मक पहल नहीं किए। जिसके चलते लोगों का हौसला बुलंद है।

आज जब पीड़ित परिवार ने डीएम से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई है तो इस मामले में डीएम ने आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। पीड़ित महिला के साथ न्याय होगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*