जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आकाशीय बिजली की चपेट में आकर हुई 2 लोगों की मौत, नौगढ़ में एक महिला झुलसी
छित्तो में हुई घटना में 65 वर्षीय माधुरी देवी की खेत में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है।
 

खेतीबारी कर रहे किसान की मौत

चकिया व सदर ब्लॉक की घटना

 नौगढ़ में भी बिजली गिरने से महिला घायल

चंदौली जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत बताई जा रही है तथा एक महिला बुरी तरह से झुलस गयी है। एक ओर चकिया विकासखंड से एक युवक की मौत हुयी है, तो वही सदर विकास खंड में 65 वर्षीय महिला की मौत की पुष्टि हुई है। सदर कोतवाली क्षेत्र के छित्तो में हुई घटना में 65 वर्षीय माधुरी देवी की खेत में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है। जबकि नौगढ़ इलाके में एक महिला झुलस गयी है।


चंदौली जिले के चकिया विकासखंड इलाके में अकाशीय बिजली की चपेट में आकर 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे हुए तहसीलदार विकासधर दुबे ने मुआवजे का ऐलान किया है। एकाएक हुई इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तथा उनका रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

Died Thunder Attack


इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार चकिया विकासखंड के ग्राम सभा मुजफ्फरपुर हरिजन बस्ती निवासी श्याम बाबू पुत्र रामायन राम (उम्र 25 वर्ष) धान रोपाई के कार्य के लिए खेत पर गया हुआ था, जहां बारिश होने पर भीगने से बचने के लिए एक मड़ई में बैठा था। तभी अचानक आकाशीय विद्युत की चपेट में आ गया, जिसके बाद आसपास के लोगों ने युवक को आनन-फानन में चकिया संयुक्त चिकित्सालय में ले आए, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उक्त युवक को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार चकिया ने मुआवजे का आश्वासन दिया है। एकाएक हुई इस दुखद घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

जिला मुख्यालय के पास छित्तो में हुई घटना में 65 वर्षीय माधुरी देवी की खेत में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है। इस संबंध में जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी ऑफिसर डॉक्टर अजय सिंह ने बताया कि छित्तो गांव निवासी माधुरी देवी 65 वर्ष के परिजनों द्वारा उन्हें जिला अस्पताल लाया गया तो उनकी मौत हो चुकी थी। परिजनों का कहना है कि आकाशी बिजली के कारण उनकी मौत हुई है । महिला भी झुलसी हुई दिख रही थी जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


नौगढ क्षेत्र में एक महिला आकाशीय बिजली से झुलस गई है। यह महिला मरवटिया गांव में बुधवार की शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मीना देवी (35 वर्ष) भी झुलस गई, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।  बताया जा रहा है कि मीना देवी बरसात के दौरान अपने पशुओं को बांधने के लिए जा रही थीं। तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गयीं। इनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया जा रहा है।

 आपको बता दें कि 2 दिनों से रुक रुक कर हो रही लगातार बारिश से बिजली गिरने का सिलसिला लगातार जारी है, जिसकी चपेट में आकर उक्त युवक की मृत्यु हो गई है। कल भी जिले में बिजली गिरने से 3 की मौत हो गयी थी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*