जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
किसान नेता जेल से छूटकर आए बाहर, साथियों ने माला फूल से किया स्वागत
जेल से रिहा होने पर जिला कार्यालय सकलडीहा में मंडल प्रवक्ता और कार्यकर्ता का स्वागत किया गया। साथ ही एक सभा का आयोजन किया गया।
 

भारतीय किसान यूनियन की चेतावनी

मुकदमा वापस होने तक चलेगा आंदोलन

 


चंदौली जिले के बबुरी थाने के थानाध्यक्ष के द्वारा क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह के दबाव में आकर भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता मणि देव चतुर्वेदी और कार्यकर्ता ओमवीर सिंह पर 10 सितंबर को  फर्जी मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया था। फर्जी मुकदमे के आधार पर  जिला कारागार वाराणसी में बंद भारतीय किसान यूनियन के नेता को बीती रात 8 बजे रिहा किया गया।

Manidev Chaturvedi

बताया जा रहा है कि किसान नेताओं ने  11 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कड़े शब्दों में चंदौली पुलिस को चेतावनी दी थी कि जल्द से जल्द फर्जी मुकदमे में बंद किए गए लोगों को पुलिस प्रशासन  रिहा करें अन्यथा बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। इस वीडियो पर भारतीय किसान यूनियन के शिरीष नेतृत्व ने संज्ञान में लेते हुए मंडल प्रवक्ता से जेल में मुलाकात की। 

जेल से रिहा होने पर जिला कार्यालय सकलडीहा में मंडल प्रवक्ता और कार्यकर्ता का स्वागत किया गया। साथ ही एक सभा का आयोजन किया गया। इस बात को संज्ञान में लेते हुए मंडल अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप तिवारी ने कहा कि हम इस सच और झूठ की लड़ाई आर पार लड़ेंगे। 

वहीं सतीश सिंह चौहान ने कहा कि यह लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। हमारे यूनियन के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार कर झूठे मुकदमों में फंसाने का कार्य कर रही है। इसके विरोध हम तब तक करेंगे कि जब तक  यह फर्जी मुकदमा वापस नहीं लिया लिया जाता है। तब तक हम सड़क पर उतरने का काम करेंगे। 

जिला युवा अध्यक्ष रंकजसिंह ने कहा कि  एक कमेटी बनाकर लड़ाई लड़ी जाएगी। वहीं रामआसरे प्रजापति,  सोमनाथ राय, रमेश यादव, सुरेंद्र यादव, सूचना मंत्री राम अवध पांडे, राधेश्याम शुक्ला, हकीम अंसारी छोटू यादव, दशरथ राम, रामाश्रय यादव, लालमन चौहान, छोटू चौहान,  खिचडू चौहान, भूलई चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष धानापुर  जीतपाल , हरीश चंद यादव, गोविंद राय आदि आदि लोग उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*