जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुगलसराय विधानसभा में किसानों स्वयं की माइनर की सफाई, सो रहा है विभाग
वर्तमान समय में धान की रोपाई का कार्य चल रहा है। बावजूद इसके टेल के खेतों तक पानी नहीं पहुंचने से सिंचाई की समस्या उत्पन्न हो गई है।
 

विधायक जी देख लीजिए अपनी विधानसभा का हाल

कब कसेंगे अधिकारियों की नकेल

किसानों की ओर भी कभी दीजिए ध्यान

चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा में मानसून की बेरुखी से जहां बारिश नहीं हो रही है। वहीं सिंचाई विभाग भी लापरवाही से टेल के खेतों तक नहरों का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इससे किसान धान की सिंचाई को लेकर परेशान हैं। कई बार शिकायत के बाद भी सिंचाई विभाग ने कोटवा माइनर की सफाई नहीं कराई तो नाराज किसानों ने अधिकारियों को आइना दिखाते हुए रविवार को खुद माइनर की सफाई कर डाली।

लोगों का कहना है कि सिंचाई विभाग की मनमानी और किसानों की समस्या से मौजूदा भाजपा विधायक ने आंख मूंद रखी है। इसीलिए जो काम सरकार को करना चाहिए उसे किसानों को खुद करना पड़ रहा है।

किसानों का कहना था कि वर्तमान समय में धान की रोपाई का कार्य चल रहा है। बावजूद इसके टेल के खेतों तक पानी नहीं पहुंचने से सिंचाई की समस्या उत्पन्न हो गई है। सिंचाई विभाग की ओर से दिसंबर में माइनर की सफाई का कार्य शुरू कराया गया, लेकिन आधी अधूरी सफाई हुई। इसकी शिकायत किसानों ने अधिकारियों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से की पर किसी ने उनकी समस्या नहीं सुनी। इससे परेशान किसान स्वयं माइनर की सफाई में लग गए हैं।

 किसानों का कहना है कि उन्हें जरूरत के समय कभी भी पानी नहीं मिल पाता है, जिससे हर साल परेशानी होती है। माइनर की सफाई करने वाले किसानों में रामप्यारे, प्रदीप, घूरेलाल, रविंद्र कुमार बिंद, वीरेंद्र, बाबूनंदन बिंद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*