जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक रेल यात्रियों के लिए सुविधा, इन ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच
दुर्गा पूजा पर बंगाल जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कोलकाता से चलने वाली एक दर्जन ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है।
 

एक दर्जन ट्रेनों में कोच बढ़ाने की योजना

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फैसला

दुर्गा पूजा के पहले रेलवे की तैयारी

दुर्गा पूजा पर बंगाल जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कोलकाता से चलने वाली एक दर्जन ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। तीस सितंबर से दस अक्तूबर तक अप और डाउन हावड़ा नई दिल्ली दुरंतो, दून एक्सप्रेस, सियालदह बिकानेर एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में स्लीपर और एसी के अतिरिक्त कोच जोडे़ जाएंगे।

वर्तमान में सभी ट्रेनों में सीट बुक हो चुकी है। अतिरिक्त ट्रेनों को चलाने की मांग की जा रही है। पूर्व मध्य रेलवे ने कुछ पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय भी लिया है। इस बीच पूर्व रेलवे ने पीडीडीयू जंक्शन से होकर गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेनों में कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है। ट्वीटर पर ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है। ट्वीटर पर जारी लिस्ट के अनुसार अप हावड़ा दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में तीस सितंबर से दस अक्तूबर तक जबकि डाउन दुरंतो में एक से 11 अक्तूबर तक एक अतिरिक्त एसी थर्ड कोच जोडे़ जाएंगे।

वहीं अप हावड़ा योगनगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस में 29 सितंबर से 31 अक्तूबर तक और डाउन दून एक्सप्रेस में एक अक्तूबर से दो नवंबर तक एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जुड़ेगा। अप सियालदह बिकानेर दुरंतो एक्सप्रेस में दो से दस अक्तूबर और डाउन दुरंतो में चार से 13 अक्तूबर तक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच जोडे जाएंगे। कोलकाता से गाजीपुर के बीच चलने वाली अप शब्दभेदी एक्सप्रेस में 29 सितंबर से 27 अक्तूबर जबकि डाउन में तीससितंबर से 28 अक्तूबर तक और अप कोलकाता गाजीपुर विकली एक्सप्रेस में दो से 23 अक्तूबर तक जबकि डाउन में तीन से 24 अक्तूबर तक एक थर्ड एसी व एक स्लीपर कोच जोड़े जाएंगे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*