जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आज से बंट रहा है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना वाला 5 किलो निशुल्क चावल
जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि चंदौली जनपद के समस्त राशन कार्ड धारकों को मई महीने के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का राशन दिया जाएगा।
 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत खाद्यान्न, हर यूनिट पर मिलेगा 5 किलो चावल, 19 जून से 30 जून तक होगा वितरण

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मई माह के निशुल्क राशन को 19 जून से लेकर 30 जून के बीच वितरण करने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए खाद एवं रसद विभाग के आयुक्त के द्वारा दिशा निर्देश भी आ गए हैं। 

चंदौली जिले के जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि चंदौली जनपद के समस्त राशन कार्ड धारकों को मई महीने के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का राशन दिया जाएगा। इसमें प्रति यूनिट 5 किलोग्राम चावल निशुल्क दिया जाएगा। इसके बारे में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 इस खाद्यान्न का वितरण 19 जून से 30 जून के मध्य किया जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि सभी पात्र राशन कार्ड धारकों से अनुरोध है कि वह 19 जून से 30 जून के बीच राशन की दुकानों पर जाकर अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कारणों पर 5 किलोग्राम प्रति यूनिट की दर से निशुल्क चावल प्राप्त कर लें।

 आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त कर सकने वाले उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है। जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र सिंह का कहना है कि शासन से आए दिशा निर्देश के अनुसार सभी को इस बात की जानकारी दे दी गई है और राशन वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही और हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों पर शासन स्तर से कार्यवाही की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*