जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आगामी त्यौहारों के मद्देनजर थानों में लगातार हो रही हैं शान्ति समिति की बैठकें
बच्चा चोरी जैसी अफवाहों पर विश्वास न करें तथा इस हेतु अपने परिवार व आप-पास के लोगों को भी प्रेरित एवं जागरूक करें।
 

पीस कमेटी की मीटिंग में कई बातों पर जोर

लोगों को समझा रही है पुलिस

बच्चा चोरी की अफवाह पर खास जोर


चंदौली जिले में आगामी त्योहारों दुर्गापूजा (नवरात्रि), दशहरा, चेहल्लुम, विश्वकर्मा पूजा आदि के दृष्टिगत शान्ति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में जनपद के समस्त थानों, पुलिस चौकियों सहित थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सम्बन्धित अधिकारी के नेतृत्व में लगातार क्षेत्रीय लोगों, प्रबुद्धजनों, धर्मगुरुओं एवं गणमान्य संभ्रांत व्यक्तियों के साथ शान्ति-समिति की बैठक आयोजित की जा रही हैं।

Peace Committee meeting

 इस दौरान सभी से वार्ता कर निर्देशित किया जा रहा कि पर्वों को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं तथा जारी समस्त दिशा निर्देशों का पूर्णतः पालन किया जाये। बच्चा चोरी जैसी अफवाहों पर विश्वास न करें तथा इस हेतु अपने परिवार व आप-पास के लोगों को भी प्रेरित एवं जागरूक करें। ऐसी किसी भी सूचना या संदेह पर तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए। किसी भी दशा में कोई कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। 

पुलिस ने कहा कि किसी के साथ दुर्व्यवहार अथवा मारपीट नहीं करना चाहिए। ऐसा करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। सभी को सोशल मीडिया के दुरूपयोग के संबंध में भी सचेत व जागरूक किया जा रहा है। साथ ही कहा गया कि किसी भ्रामक व असत्य संदेशों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें और ना ही इस तरह के किसी भी प्रकार के संदेश व वीडियो आदि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करें। सोशल मीडिया पर लगातार सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। यदि किसी को ऐसा करते पाया गया तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाएगी। 

Peace Committee meeting

पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारी गण को आगामी त्यौहारों को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने एवं शासन, उच्चाधिकारी गण द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन कराये जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*