जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बीडीसी के उपचुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, सुरक्षा के तगड़े प्रबंध
पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होनी चाहिए।
 

SP अंकुर अग्रवाल ने किया मतदान स्थल का निरीक्षण

मातहतों को चुनाव पूर्व दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश 

चंदौली जिला के चकिया विकासखंड अंतर्गत सिकंदरपुर कस्बा में रिक्त पड़े बीडीसी पद का चुनाव कल 4 अगस्त को होगा। जिसके लिए प्रशासन सकुशल तथा शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने हेतु कमर कस लिया है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज बुधवार को मतदान स्थल का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। और मातहतों को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न कराए जाने का निर्देश दिया।

  आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होनी चाहिए। इसके लिए पुलिस प्रशासन की पूरी जिम्मेदारी है सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए जिम्मेदार अधिकारी उपद्रवी तत्वों पर पूरी तरह से नजर रखें। कहीं किसी भी प्रकार के ऐसे लोग दिखाई दे तो उन्हें चिन्हित कर सख्त कार्रवाई करें।

SP ने पुलिस कर्मियों के साथ पैदल पूरे गांव का भ्रमण किया। और लोगों से भयमुक्त होकर मतदान में भाग लेने की अपील किया। कहा कि कोई भी मतदाता किसी की तरह के प्रलोभन में ना आए यदि कोई प्रत्याशी, समर्थक तथा कार्यकर्ता किसी भी चीज का प्रलोभन देता है या दबाव बनाता है तो तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। पुलिस सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखेगी और ऐसे लोगों पर कार्रवाई सुनिश्चित करेगी जिससे निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराई जा सके।

Police Management before BDC Election Sikandarpur

स्मरण हो कि पिछले दिनों पूनम देवी को बीडीसी पद से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद से यह पद रिक्त चल रहा था। जिसके कारण चकिया विकासखंड के सबसे बड़े ग्राम पंचायत सिकंदरपुर के वार्ड संख्या 4,5,6 के बीडीसी पद के रिक्त पड़े सीट पर पुनः मतदान कराया जा रहा है। यहां का मतदान इतना रोचक है कि इसमें पूर्व जिला पंचायत छत्रबली सिंह सहित भाजपा के कई दिग्गज चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। यहां दिलचस्प मुकाबला नाज़नीन बानो तथा डॉ नंदकिशोर के बीच में है।

 भाजपा के लिए प्रतिष्ठा बने यह सीट पर बड़े-बड़े दिग्गजों की निगाह है। इसीलिए प्रशासन भी निष्पक्ष चुनाव कराए जाने को लेकर काफी सख्त दिख रहा है। यही कारण है कि बीडीसी पद के उपचुनाव के लिए मतदान स्थल का निरीक्षण करने एसपी अंकुर अग्रवाल आये और मतदान स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही पूरे गांव का भ्रमण कर मतदाताओं से मतदान की अपील के साथ ही जरूरी सलाह भी दे गए।

इस दौरान सीओ राजेश कुमार राय दर्जनों पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*