जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रीड एलांग एप्प बच्चों को स्वतंत्रता पूर्वक सीखने व पढ़ने में करेगा मदद, दी गयी जानकारी
रीड एलांग एप्प गूगल द्वारा बनाया एक लर्निंग एप्प हैं। उन्होंने बताया कि एप्प छात्रों को इस तरह से पढ़ाई करने का मौका देगा जैसे वह शिक्षक के द्वारा ही पढ़ाये जा रहे हो। इसके माध्यम से हिंदी, अंग्रेजी में पढ़ने, सुनने, बोलने की दक्षता का विकास होगा।
 


रीड एलांग एप्प के बारे में दी गयी जानकारी

नीति आयोग की सहयोगी संस्था पीरामल फाउंडेशन ने दी जानकारी

स्किल डेवलपमेंट के लिए काफी उपयोगी

आज जिला मुख्यालय चंदौली के बेसिक शिक्षा कार्यालय में समस्त शिक्षा अधिकारीयो की उपस्थिति में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा करने वाली नीति आयोग की सहयोगी संस्था पीरामल फाउंडेशन के द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री सत्येन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में रीड एलांग एप्प की प्रभावी उपयोगिता हेतु एप का शुभारंभ हुआ।

पीरामल टीम सदस्यों ने बताया कि रीड एलांग एप्प गूगल द्वारा बनाया एक लर्निंग एप्प हैं। उन्होंने बताया कि एप्प छात्रों को इस तरह से पढ़ाई करने का मौका देगा जैसे वह शिक्षक के द्वारा ही पढ़ाये जा रहे हो। इसके माध्यम से हिंदी, अंग्रेजी में पढ़ने, सुनने, बोलने की दक्षता का विकास होगा।

इसमें खेल गतिविधियों के माध्यम से पढ़ना, लिखना, बोलने का अभ्यास कराया जाता हैं। अतएव यह बच्चों को स्वतंत्रता पूर्वक कही भी सीखने व पढ़ने में मदद के साथ मानसिक विकास में भी सहायक होगा।

इस एप को एंड्राइड मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सभी अभिभावक अपने बच्चों को जल्दी सीखने व पढ़ने हेतु प्रेरित कर सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्य रूप से समस्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र बहादुर, अवधेश राय, लालमणि, राजेश चतुर्वेदी, राम आसरे,  डीसी प्रशिक्षण मनोज सिंह और पीरामल फाउंडेशन से वरिष्ठ कार्यक्रम प्रमुख दिलीप सिंह, डीएल-अरविंद गुप्ता, गाँधी फैलो-मुकेश सिंह, मयंक, आरती, पूजा शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*