जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली समाचार से बोले साहब, चकिया तहसील में जारी रहेगी न्याय आपके द्वार वाली मुहिम
 चंदौली समाचार के संवाददाता से खास बातचीत करते हुए बताया कि पिछले एसडीएम पीपी मीणा के द्वारा चलाए जा रहे न्याय आपके द्वार के अभियान को चालू रखा जाएगा
 

पीपी मीणा की तर्ज पर चलेंगे SDM ज्वाला प्रसाद, चलाएंगे न्याय आपके द्वार का अभियान, मौके पर ही होगा मामले का निस्तारण

 

चंदौली जिले की चकिया तहसील के तत्कालीन एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रहे प्रेम प्रकाश मीणा अपनी न्याय आपके द्वार वाली मुहिम के कारण लोगों के बीच चर्चित रहे। वह वादकारियों के हित के साथ साथ मामले के तुरत निपटारे के लिए न्याय आपके द्वार की मुहिम चला रखी थी। उनके जाने के बाद ऐसा लगने लगा था कि शायद यह मुहिम रुक जाए, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है।


इसी बीच चकिया के नवागत उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव ने चंदौली समाचार के संवाददाता से खास बातचीत करते हुए बताया कि पिछले एसडीएम पीपी मीणा के द्वारा चलाए जा रहे न्याय आपके द्वार के अभियान को चालू रखा जाएगा और क्षेत्र का भ्रमण कर फरियादियों की समस्याओं का मौके पर जाकर सुनने के बाद उसका मौके पर ही हल निकाला जाएगा, जिससे लोगों को त्वरित न्याय मिल सके और अपनी फरियाद लेकर कार्यालय तक पहुंचने वाले फरियादियों को कार्यालयों की दौड़ लगाकर परेशान न होना पड़े। 

नवागत एसडीएम द्वारा इस अभियान को एक बार फिर से शुरू करने के बात से लोगों में एक बार फिर से त्वरित न्याय की उम्मीद जगी है और लोगों ने नवागत उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव की इस पहल को सराहते हुए कहा है कि अगर कोई संवदेनशील अफसर इस पहल को जारी रखता है तो हम लोग उसमें उनका सहयोग करेंगे। जिले में ऐसे ही अफसरों की जरुरत है जो गरीबों व परेशान लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर दिखे।

आपको बता दें कि आईएएस अफसर व चकिया तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा न्याय आपके द्वार की मुहिम के लिए न तो छुट्टी देखते थे और न ही कार्य दिवस। उन्हें जब भी मौका मिलता था वह मामले के निस्तारण के लिए गांव की ओर निकल पड़ते थे। उन्होंने अपने कार्यकाल में कई ऐतिहासिक कार्य किए और सैकड़ों लंबित मामलों को पल भर में निपटा दिया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*