जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
फिर गरजा SDM मीणा का बुलडोजर, दोबारा किया गया अतिक्रमण ध्वस्त अतिक्रमणकारी पिता-पुत्र भेजे गए जेल
 

चंदौली जिला के चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने सैैदूपुर में शनिवार को दोबारा अतिक्रमण किए गए भूमि पर एक बार फिर बुलडोजर चलवाया। और अतिक्रमण को पूरी तरह से ध्वस्त कराते हुए कानून का उल्लंघन करने वाले अतिक्रमण कारी पिता पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

   बताते चलें कि चकिया कोतवाली अंतर्गत सैदूपुर में ग्राम समाज की 7 विश्वा भूमि जो तहसील के नक्शे में बंजर भूमि के नाम से अंकित थी। जिस पर पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से कुछ अतिक्रमण कारी कब्जा जमाए हुए थे। जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बीते फरवरी माह में जेसीबी लगाकर अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त कराया था। भूमि अतिक्रमण से मुक्त होने के साथ ही पुलिस चौकी के निर्माण हेतु विधिवत बोर्ड लगा दिया गया था। अतिक्रमण मुक्त हुए पूरी भूमि में कटीला तार लगाकर पुलिस चौकी के कब्जे में कर लिया गया था।

 बावजूद एक परिवार का अतिक्रमण कारी हार नहीं माना और पुलिस प्रशासन को चुनौती देते हुए धीरे-धीरे अपना कब्जा फिर से जमाना शुरू कर दिया। समय बीतने के साथ ही एक बार फिर अतिक्रमण कारी पूरी तरह दुकान स्थापित कर रैन बसेरा बना लिया। पुलिस के मना करने के बाद भी अतिक्रमण कारी नहीं मान रहे थे और दिन पर दिन अपना कब्जा बढ़ाते जा रहे थे। जो पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बनते जा रहे थे।

जिसकी शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एक बार फिर मौके पर पहुंचे और सामने रहकर बुलडोजर लगाकर पूरी तरह से अवैध कब्जे को ध्वस्त करा दिया और कब्जा मुक्त हुए भूमि को पुलिस प्रशासन को सौंप दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर कानून का उल्लंघन करने वाले अतिक्रमण कारी मेवालाल तथा उसके पुत्र चंदन मौर्या को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । वहीं अतिक्रमण से पूरी तरह मुक्त हुई भूमि में पुलिस चौकी निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

  इस दौरान प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात रही l

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*