जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अब हर जगह मनायी जाएगी लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती
इसके साथ ही उच्च शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
 

 31 अक्टूबर के मनायी जाएगी जयंती

लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती

इस तरह के होंगे आयोजन

चंदौली जिले में लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी जाएगी। इस दौरान विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। शासन के फरमान के बाद जिलाधिकारी ईशा दुहन ने इसको लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए शासन से आए निर्देश की जानकारी दी है।


लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को जिले के सभी कार्यालयों में सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी जाएगी। साथ ही सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता का संकल्प भी दिलाया जाएगा। पुलिस, पीएसी के जवानों का मार्च पास्ट होगा। वहीं शिक्षा व खेल विभाग के सहयोग से सौ एकता दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही उच्च शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। डीएम ने संबंधित विभागों के अफसरों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराने के निर्देश दिए हैं।

लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर सूचना विभाग के साथ ही नेहरू युवा केंद्र से जुड़े नवयुवक मंगल दल के सदस्यों से आयोजन के प्रचार-प्रसार की अपील की गई है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*