जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
एसडीएम ने किया मुगलसराय इलाके के कई मदरसों का सर्वे, बहादुरपुर गांव में मदरसों की हुयी जांच
एसडीएम अविनाश कुमार ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त निजी मदरसों की जांच पड़ताल की जा रही है। मूल दस्तावेजों के साथ अन्य दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल जारी है।
 

जिले भर में होना है मदरसों का सर्वे

आया है योगी सरकार का फरमान

11 बिन्दुओं पर इकट्ठा की जा रही है जानकारी


चंदौली जिले के PDDU नगर एसडीएम अविनाश कुमार की देखरेख में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच किया गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने सरकार के द्वारा मांगी जानकारियों को एकत्रित किया गया। सर्वे के दौरान सरकार 11 बिन्दुओं पर जानकारी इकट्ठा करवा रही है। 

Sdm PDDU Nagar

 आपको बताते चलें कि यूपी सरकार ने मदरसों की जांच कर रिपोर्ट के लिए दिशानिर्देश जारी किया हुआ है। सरकार की ओर से 31 अगस्त को प्रदेश में चलने वाले सभी गैर मान्यता प्राप्त निजी मदरसों का सर्वेक्षण करने का आदेश दिया था। इसी कड़ी में आज एसडीएम अविनाश कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुधांशु शेखर की देखरेख में इरफान उलूम इस्लामपुर और फैजानू तंजू सरिया बहादुरपुर में मदरसों की जांच की गई। जांच के दौरान मूल दस्तावेज, फर्नीचर,शौचालय सहित अन्य दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की। 


एसडीएम अविनाश कुमार ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त निजी मदरसों की जांच पड़ताल की जा रही है। मूल दस्तावेजों के साथ अन्य दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल जारी है। साथ ही यह जानने की कोशिश की जाएगी कि इसे चलाने के लिए धन का स्रोत क्या है और कौन कौन सी मूलभूत सुविधाओं की कमी है।


मदरसों की जांच के दौरान भवन, भूमि, किरायानामा, शिक्षकों और छात्रों की भौतिक जांच की जाएगी। जांच के दौरान एक-एक बिंदु को बारिकी के साथ रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*