जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
शिवसिंह यादव की बैठक में नहीं आया नाबार्ड का अधिकारी, नाराज हो गए साहब
किसान क्रेडिट कार्ड से संतृप्तिकरण हेतु त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में डीडीएम नाबार्ड के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनके खिलाफ पत्र निर्गत करने हेतु निर्देशित किया।
 


चंदौली जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में अध्यक्ष टास्क फोर्स एवं महानिदेशक उत्तर प्रदेश सरकार  शिव सिंह यादव द्वारा  जनपद के अधिकारियों एवं बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ विशेष सलाहकार समिति( डीसीसी) की बैठक संपन्न हुई, जिसमें सरकारी योजनाओं में बैंकों की दिलचस्पी कम दिखायी देने पर तमाम तरह के निर्देश दिए और नाबार्ड के अनुपस्थित अफसर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

Shiv Singh Yadav

उपस्थित बैंक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए महानिदेशक वित्त ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित सरकार  बैंकों से वित्त पोषित समस्त योजनाओं में लक्ष्य के अनुसार अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित रखें। बैंक से संबंधित जनपद एवं विकासखंड स्तर पर जो भी बैठकें होनी है उनको अविलंब करा लिया जाए। उन्होंने ऋण समानुपात में अपेक्षित प्रगति लाए जाने के निर्देश संबंधित बैंक के अधिकारियों को दिए। उन्होंने एक जनपद एक उत्पाद योजना से संबंधित एवं बैंकों से वित्तपोषण से संबंधित समस्त योजनाओं की लंबित पत्रावलियां को अविलंब निस्तारित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड से संतृप्तिकरण हेतु त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में डीडीएम नाबार्ड के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनके खिलाफ पत्र निर्गत करने हेतु निर्देशित किया। चकिया तहसील में सबसे ज्यादा अनबैंक एरिया होने पर प्राथमिकता के आधार पर ऐसे क्षेत्रों में बैंक शाखाएं खोले जाने की जरूरी कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि इससे संबंधित समस्त औपचारिकताएं 2 से 3 माह के अंतर्गत अवश्य पूर्ण कर लें। 

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्र, संबंधित अधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक, विभिन्न बैंकों के प्रबंधक  और प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*