जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बोले मंत्री दयाशंकर मिश्र- मोबाइल फोन को छात्र-छात्राओं के चहुंमुखी विकास का सर्वोत्तम साधन
उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र ने कहा है कि कोरोना काल में  ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था ने तकनीकि व मोबाइल फोन के उपयोग को काफी सराहा गया और यह बच्चों की पढ़ाई लिखाई बचाने में एक मात्र विकल्प बनकर उभरा था
 

लालबहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित स्मार्ट फोन वितरण

उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र ने कहा है कि कोरोना काल में  ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था ने तकनीकि व मोबाइल फोन के उपयोग को काफी सराहा गया और यह बच्चों की पढ़ाई लिखाई बचाने में एक मात्र विकल्प बनकर उभरा था। प्रदेश के मुख्यमंत्री इस बात से वाकिफ थे कि स्मार्टफोन सभी विद्यार्थियों के पास नही है। इसे ध्यान में रखकर उन्होंने सभी विद्यार्थियों को स्मार्टफोन देने का संकल्प लिया। अब उनका संकल्प मूर्त रूप ले रहा है।

 LBS PG College Mughalsarai

डा. दयाशंकर मिश्र ने कहा शनिवार को लालबहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित स्मार्ट फोन वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए मोबाइल फोन सरल व सस्ता साधन है। इसके द्वारा छात्रों के अधिगम स्तर में तीव्रता आती है तथा प्रत्येक छात्र को अपनी समस्या के समाधान के लिए विद्यालय खुलने की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती है।

मौके पर मौजूद भाजपा के मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि मोबाइल फोन के माध्यम से छात्र विभिन्न प्रकार से शिक्षकों व विद्वानों के विचारों से अवगत व रिकार्ड कर सकते हैं। मोबाइल फोन को छात्रों के चहुंमुखी विकास का सर्वोत्तम साधन माना जा सकता है। इसके प्रयोग से शिक्षक एवं अभिभावकों को उचित मार्गदर्शन देना चाहिए, जिससे छात्र इसका दुरूपयोग न कर सकें।

कार्यक्रम में अपने अध्यक्षीय संबोधन करते हुए प्रबंधक राजेश तिवारी ने कहा कि तकनीक के इस दौर में मोबाइल छात्रों के लिए अत्यंत उपयोगी एवं लाभदायक है। इसका उपयोग अपने ज्ञान में वृद्धि के लिए करेंगे तो लाभ होगा। 

इस मौके पर उप जिलाधिकारी मुगलसराय प्रवीण पाठक, प्राचार्य प्रो. उदयन मिश्र, प्रदीप पांडेय, पारसनाथ तिवारी सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मी व छात्र उपस्थित थे।