जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सुलह समझौते के आधार पर करें शिकायतों का समाधान करने पर जोर, थाना दिवस का ऐसा है हालचाल
जिले भर के सभी थाना दिवसों में कुल 86 प्रार्थना पत्रों में मौके पर 22 का निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया।
 

थाना दिवस में 86 में 22 प्रार्थना पत्रों का हुआ निस्तारण

थाने पर तहसील व पुलिस के अफसरों ने की सुनवाई

चंदौली जिले के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। हर माह के दूसरे व चौथे शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में सर्किल एसडीएम, सीओ व थानेदार फरियादियों की समस्याओं से रुबरू हुए। समाधान दिवस के आयोजन पर लगभग दो दर्जनों फरियादियों की समस्या दूर किया गया। इसके अलावा अन्य प्रार्थना पत्रों को विभागीय कर्मियों को देकर निस्तारण का निर्देश दिया गया। इस मौके पर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव मुखर्जी ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर करें। 


 
बताया जा रहा है कि जिले भर के सभी थाना दिवसों में कुल 86 प्रार्थना पत्रों में मौके पर 22 का निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया। सदर कोतवाली में राजस्व व पुलिस से संबंधित 15 मामलों में से मौके पर केवल एक का निस्तारण किया गया। 

 मुगलसराय कोतवाली परिसर में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान छह प्रार्थना पत्रों में चार का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। वही दो प्रार्थना पत्र के निस्तारण के लिए विभागीय कर्मी को निर्देश दिया गया। इस दौरान एसडीएम अविनाश कुमार व शहर कोतवाल बृजेश चंद्र त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे। 


चकिया कोतवाली में आयोजित थाना दिवस में 14 प्रार्थना पत्र पड़े। कोतवाल राजेश यादव ने नगर समेत सिकंदरपुर,भभौरा भीषमपुर, शिकारगंज,रामपुर आदि गांव के 10 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण दोनों पक्षों को तलब कर सुलह समझौते के आधार पर मौके पर ही कर दिया। अधिकांश मामले मकान व भूमि बंटवारे को लेकर थे। तहसीलदार शेषधर दुबे ने थाना दिवस का हाल जाना। 

बलुआ थाना परिसर में समाधान दिवस का आयोजन किया गया । इसमें एसडीएम मनोज पाठक व नायब तहसीलदार रवि रंजन एवं बलुआ थाना इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने फरियादियों की फरियाद सुनीं। 26 प्रार्थना पत्रों में मौके पर चार का निस्तारण किया गया। वहीं सकलडीहा में एसडीएम मनोज पाठक व सीओ अनिरूद्ध सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 13 मामलों में छह का मौके पर निस्तारण किया गया। 

शहाबगंज में पांच प्रार्थना पत्रों में केराडीह गांव निवासी मनोरमा साहनी ने परिवार विवाद ,रत्ना सिंह नौडिहा की जमीन पर निर्माण कार्य रोकने व मनोज यादव ने रास्ते के अवरूद्ध होने से संबंधित प्रार्थना पत्र दिया। तीनों प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया। अशोक कुमार फत्तेपुर,शिवधारी यादव डूमरी का सार्वजनिक जमीन पर कब्जे के विवाद को राजस्व कर्मी को सुपुर्द किया गया। जबकि सैयदराजा में आयोजित थाना दिवस में 13 प्रार्थना पत्रों में दो का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष मामले जमीन विवाद और राजस्व विभाग से संबंधित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*