जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ इलाके में बिजली गिरने से 29 बकरियों की मौत, चकरघट्टा में किशोर की मौत

परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

 
 

वनांचल में बारिश और बिजली का कहर

जरहर निवासी विनय खरवार की मौत

परिवार के मुखिया को मिलेगी चार लाख की मुआवजा राशि 

चंदौली जिले के वनांचल में बारिश और बिजली ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। क्षेत्र के नरकटी जंगल में बिजली गिरने से झुंड में बैठी 29 बकरियों की मौत हो गई और दो झुलस गई। वहीं चकरघट्टा थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से घर लौट रहा किशोर बुरी तरह से झुलस गया। परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।


नौगढ़ थाना क्षेत्र ग्राम नरकटी जंगल में चरवाहा गांव के शारदा, नेपाली, रामसखी, देवानंद, रामनरेश एवं गांव के अन्य लोगों की बकरियों को चराने के लिए ले गए थे। दोपहर में अचानक मौसम बिगड़ गया। उसने बकरियों को एक पेड़ के नीचे खड़ा कर दिया। वह खुद दूसरे पेड़ के पास छिप गए। तभी अचानक तेज गर्जना के साथ बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से झुंड में बैठी 29 बकरियों की मौत हो गई। वहीं दो बकरियां झुलस गईं। दूर होने की वजह से चरवाहे बाल-बाल बच गए। बकरियों के मौत के बाद पालकों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।


वहीं दूसरी घटना चकरघट्टा थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से घर लौट रहा किशोर बुरी तरह से झुलस गया। परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

चकरघट्टा थाना क्षेत्र के जरहर गांव निवासी रामबचन खरवार का पुत्र विनय खरवार (16) राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ में कक्षा 10 का छात्र था। शुक्रवार को दोपहर में जंगल से अपने घर वापस लौट रहा था। तभी तेज बारिश के बीच बिजली कड़की और वह गंभीर रूप से झुलस गया। 

 बारिश के बीच स्वजनों ने 108 एंबुलेंस और 112 नंबर पर कॉल किया। कुछ देर पहुंची एंबुलेंस से उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। यह जानकारी मिलते ही मां कलावती का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। रामबचन के तीन पुत्रों में विनय दूसरे नंबर का था। वह काफी हंसमुख और मिलनसार था। 

सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अलख नारायण सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। एसडीएम डॉ. अतुल गुप्ता ने बताया कि प्रभावित परिवार के मुखिया को चार लाख की मुआवजा राशि दी जाएगी। हल्का लेखपाल को औपचारिकता पूर्ण कराने को कहा गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*