जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली जिले के दो और रेलवे ओवर ब्रिज के लिए बनी योजना, शासन से जल्द मिलेगा अनुमोदन
चंदौली जनपद के अलीनगर सकलडीहा मार्ग पर पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय रेलवे स्टेशन और कुछमन रेलवे स्टेशन के नजदीक पढ़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ऊपरगामी सेतु और एप्रोच रोड बनाने का प्रस्ताव है।
 

कुछमन रेलवे क्रासिंग व भोजापुर रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ROB

4 लेने का पुल बनाने की योजना

देख लीजिए बजट की रुपरेखा


चंदौली जिले के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की पहल पर उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन से पटना जंक्शन की ओर जाने वाली रेल लाइन पर सकलडीहा रेलवे स्टेशन के नजदीक भोजापुर रेलवे क्रॉसिंग और कुछमन रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे क्रासिंग आरओबी बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। दोनों प्रस्तावों को शासन में स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

 बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं के संदर्भ में उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने इन दोनों आरओबी का प्रस्ताव तैयार किया है। चंदौली जनपद के अलीनगर सकलडीहा मार्ग पर पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय रेलवे स्टेशन और कुछमन रेलवे स्टेशन के नजदीक पढ़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ऊपरगामी सेतु और एप्रोच रोड बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए विशेष सचिव महोदय के निर्देश पर यह प्रस्ताव तैयार किया गया है।

 बताया जा रहा है कि इसमें कुल 94 करोड़ 33 लाख 56 हजार की लागत आएगी, जिसमें पुल के निर्माण के लिए 38 करोड़, एप्रोच रोड के लिए 49 करोड़ पचास लाख और जमीन अधिग्रहण के लिए 35 करोड़ की योजना बनाई गई है। इसके साथ ही साथ शिफ्टिंग ऑफ सर्विस के लिए भी तीन करोड़ का बजट रखा गया है। जिससे कुछमन रेलवे स्टेशन के नजदीक बनने वाले आरोपी की कुल लागत अनुमानित तौर पर ₹94 करोड़ 30 लाख 56 हजार बताई जा रही है।

 इसके अलावा चंदौली जिला मुख्यालय से सकलडीहा को जाने वाली सड़क पर सकलडीहा रेलवे स्टेशन के नजदीक भोजापुर रेलवे क्रॉसिंग पर भी चार लेन का रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा, जिसकी कार्ययोजना राज्य सेतु निगम ने तैयार कर ली है। इसके लिए कुल 91 करोड़ 45 लाख 56 हजार रुपए की योजना बनाई गई है। इसमें पुल निर्माण के लिए 38 करोड़, एप्रोच रोड के लिए ₹49 करोड़ 85 लाख 56 हजार और जमीन अधिग्रहण के लिए लगभग 22 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। साथ ही साथ शिफ्टिंग ऑफ सर्विस के लिए भी 1 करोड़ 40 लाख रुपए तय किए गए हैं। इस तरह से इस पुल की कुल अनुमानित लागत 91 करोड़ 45 लाख 56 हजार बताई जा रही है।

 इस तरह से देखा जाए तो अगर जनपद में इन दोनों योजनाओं को जल्द से जल्द मंजूरी मिल गई तो मुगलसराय से सकलडीहा और चंदौली से सकलडीहा जाने वाले दोनों रास्तों की एक बड़ी बाधा दूर हो जाएगी और यातायात सुगम हो जाएगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*