जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया कोतवाल की मनमानी से परेशान महिला ने की आत्मदाह की कोशिश, शुरू हुयी जांच
सैदुपुर गांव की निवासी महिला ने भूमि विवाद में चकिया कोतवाल के द्वारा पक्षपात किए जाने से नाराज होकर पुलिस कप्तान के कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया
 

एसपी कार्यालय पर आत्मदाह की कोशिश

सैदुपुर की महिला का पुलिस पर आरोप

एसपी साहब ने बैठा दी है जांच


चंदौली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर सोमवार को महिला ने खुद के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि मौके पर पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए समय रहते महिला को ऐसा करने से रोक लिया और उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस की उपेक्षा से पीड़ित महिला ने चकिया कोतवाल पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जमीन संबंधी मामले में वह सही कार्रवाई करने के बजाय हीलाहवाली कर रहे हैं और दूसरे पक्ष की मदद कर रहे हैं। वहीं एसपी ने मामले में जांच बैठाते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी को जांच सौंप दी है।

Woman Suicide

चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर चकिया कोतवाली क्षेत्र के सैदुपुर गांव की निवासी महिला ने भूमि विवाद में चकिया कोतवाल के द्वारा पक्षपात किए जाने से नाराज होकर पुलिस कप्तान के कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया, जिसे पुलिस लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों ने तत्काल पकड़ कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने महिला को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ करने लगी। हालांकि उस समय कार्यालय में पुलिस अधीक्षक बैठे थे। उनको देखते हुए पुलिसकर्मी सक्रिय हो गए और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गया।

जानकारी के अनुसार चकिया कोतवाली क्षेत्र के सैदुपुर निवासी लल्लन मौर्य की पत्नी अनीता सोमवार को एसपी कार्यालय के बाहर पहुंची। उसने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डाल रखा था। वह खुद को आग लगा पाती इसके पहले ही वहां मौजूद महिला पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके हाथ से माचिस और प्लास्टिक में मौजूद ज्वलनशीन पदार्थ छीनकर हिरासत में ले लिया गया।

चकिया कोतवाल कर रहे थे मनमानी
आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला अनीता ने चकिया कोतवाल पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पड़ोसी हीरालाल के साथ जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। पुलिस हीरालाल का साथ दे रही है। चकिया कोतवाल इस मामले में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रहे हैं और मामले में सही करने के बजाय गलत व्यक्ति का साथ दे रहे हैं।

वीडियो जारी कर बोले एसपी
मामले को मीडिया में आता देख अंकुर अग्रवाल ने अपना एक बयान जारी किया और बताया कि सैदुपुर निवासी अनिता और हीरालाल के बीच जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। इस मामले में अनिता की तहरीर पर हीरालाल के खिलाफ एनसीआर भी पंजीकृत किया जा चुका है। हीरालाल विवादित जमीन पर कब्जा करना चाहता था, जिसे पुलिस ने हटवा दिया था। साथ ही साथ मामले में दोनों पक्षों को आपसी बंटवारा के संबंध में वाद दाखिल कर कार्रवाई के लिए निर्देशित भी किया जा चुका है। 
एसपी बोले कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए सीओ चकिया को निर्देशित कर दिया गया है। इस मामले में साजिश की बात भी सामने आ रही है, जिसके कारण महिला जान देने पर उतारू हो गयी है। हर पहलू को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*