जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कांवेंट स्कूलों को पछाड़कर कंपोजिट विद्यालय अमड़ा के लाल ने किया कमाल, जानिए क्या है उसका कारनामा
वैज्ञानिक खोज प्रतियोगिता - इंस्पायर अवार्ड  में अपना स्थान राष्ट्रीय स्तर पर सुनिश्चित कर विद्यालय का ही नहीं, अपितु जनपद के साथ-साथ प्रदेश का भी नाम गौरवान्वित किया है। 
 

वैज्ञानिक खोज प्रतियोगिता में इंस्पायर अवार्ड

चुना गया अमन कुमार गौतम

जिले का नाम किया रोशन 

आपने सुना होगा कि ..होनहार बिरवान के होत चिकने पात.. इस कहावत को चरितार्थ  चंदौली की धरती का लाल अमन कुमार गौतम ने सही साबित करके दिखाया है। वैज्ञानिक खोज प्रतियोगिता - इंस्पायर अवार्ड  में अपना स्थान राष्ट्रीय स्तर पर सुनिश्चित कर विद्यालय का ही नहीं, अपितु जनपद के साथ-साथ प्रदेश का भी नाम गौरवान्वित किया है। 

चंदौली जिले के कम्पोजिट विद्यालय अमड़ा में अध्ययनरत कक्षा आठ के छात्र अमन कुमार गौतम ने खाद छिड़कने वाली मशीन का निर्माण कर वैज्ञानिक खोज प्रतियोगिता इंस्पायर अवार्ड के तहत होने वाली प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर में चयन पाकर जिले का नाम रोशन किया है। 

बताया जा रहा है कि अमड़ा गांव निवासी गुलाब राम व स्वर्गीय सनोरमा देवी का पुत्र अमन कुमार गौतम कंपोजिट विद्यालय अमड़ा में कक्षा आठ का छात्र है, जो शुरू से ही अपने बौद्धिक कुशलता और कड़ी मेहनत, लगन से विद्यालय में अपना प्रथम स्थान बनाए हुए हैं।  शिक्षा जगत में लोहा मनवाने वाले कई विद्यालयों को टक्कर दे चुका है। 

Aman Kumar Gautam

  राष्ट्रीय अविष्कार प्रतियोगिता में जहां सनबीम, जयपुरिया, केंद्रीय विद्यालय, सेंट जॉन्स स्कूल, डीएवी, इंटरनेशनल स्कूल और तमाम प्राइवेट विद्यालय जो तमाम सुविधाओं से लबरेज रहते हैं, उन विद्यालय के छात्र छात्राओं के बीच अमड़ा विद्यालय के छात्रों ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान लाकर अपना परचम लहराया था। विद्यालय के शिक्षक गणेश चौहान व मनोज ने बताया कि इन बच्चों के कारण विद्यालय को जिला विज्ञान क्लब में स्थान मिला हुआ है। विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं कड़ी मेहनत परिश्रम और लगन से बच्चों के साथ अपना पूरा समय देकर विद्यालय के साथ-साथ जनपद और प्रदेश का नाम रोशन कराने में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

विद्यालय में कार्यरत शिक्षक गणेश प्रसाद, मनोज कुमार व शैलेश दुबे और शिक्षिका भगवती सिंह व रंजू सिंह शामिल हैं, जो बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ अन्य तरह की व्यावहारिक व वैज्ञानिक सोच विकसित करने वाली शिक्षा देने का कार्य करते हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*