जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में‌ मुख्यमंत्री आवास योजना में छत न पड़ने पर भड़के सीडीओ, दे दी सबको चेतावनी

मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सिंह ने वनवासी बस्ती देवदत्तपुर और गंगापुर में आवासों का छत न पड़ने पर पंचायत सचिवों की जमकर क्लास लगाई। पंचायत सचिवों को चेताया कि  30 नवंबर तक आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

 

नौगढ़ में‌ मुख्यमंत्री आवास योजना

छत न पड़ने पर भड़के सीडीओ

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सिंह ने मुख्यमंत्री आवास के  निर्माण कार्यों की हकीकत देखने गंगापुर और देवदत्तपुर पहुंचे। वनवासी बस्ती में मुख्यमंत्री आवासों को अधूरा देख उन्होंने  पंचायत सचिवों को काफी डांटा फटकारा और कार्यवाही की चेतावनी दी।


मुख्य विकास अधिकारी ने  मुख्यमंत्री आवासों के निर्माण की धीमी गति पर  खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव को 30 नवंबर तक निर्माण कार्य पूरा कराने को कहा।  गंगापुर गांव में  काफी संख्या में आवासों का छत नहीं ढाले जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए वहां मौजूद  सेक्रेटरी आशुतोष सिंह को काफी लताड़ा। उन्होंने अपूर्ण आवासों को एक सप्ताह में पूर्ण कराने को कहा। 

CDO Chandauli Warning


देवदत्तपुर गांव के  पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद मौर्य ने मुख्य विकास अधिकारी को  बताया कि  38  वनवासियों के मुख्यमंत्री आवास निर्माण कराने हेतु उनके  खाते में धनराशि प्रेषित की जा चुकी है। जिनमें  11 लाभार्थियों का छत लेवल तक निर्माण पूर्ण हो चुका है जबकि 27 वनवासी वन भूमि में निवास करते हैं, जिसके कारण निर्माण कराने में विलंब हो रहा है।


 सीडीओ ने कहा कि आवास की दूसरी किस्त लाभार्थियों के खाते में भेजने में कोई कोताही न बरती जाए। गंगापुर गांव में  आवास के नाम पर पूर्व प्रधान फुलगेंद खरवार के द्वारा पैसा वसूली की शिकायत पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा, और देने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव, पंचायत सचिव आशुतोष कुमार, पंचायत सचिव महेंद्र मौर्य व अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।