जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
यह है चंदौली जिले के पूरा चुनावी कार्यक्रम, जानिए कब-कब क्या होगा
जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी संजीव कुमार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के बाद चंदौली जिले के विधानसभा चुनाव के लिए विधिवत कार्यक्रम की घोषणा कर दी है
 

चंदौली जिले के लिए नामांकन से लेकर मतगणना

यह है पूरा प्लान

जानिए सबकी विस्तृत जानकारी

 

चंदौली जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी संजीव कुमार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के बाद चंदौली जिले के विधानसभा चुनाव के लिए विधिवत कार्यक्रम की घोषणा कर दी है और चुनाव से संबंधित सारे कार्यों के लिए निर्वाचन कार्यक्रम कार्यक्रमों की तिथियां भी जारी कर दी हैं।

 जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी निर्देश के अनुसार चंदौली जिले में निर्वाचन की अधिसूचना 10 फरवरी 2022 दिन बृहस्पतिवार को जारी की जाएगी। इसके बाद 17 फरवरी तक प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 18 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। साथ ही साथ 21 फरवरी तक प्रत्याशी अपना नाम वापस कर सकते हैं।

 इसके बाद 7 मार्च 2022 को चंदौली जिले की सभी विधानसभाओं में मतदान कराया जाएगा तथा इसकी मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी। साथ ही साथ 12 मार्च 2022 को संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। निर्वाचन कार्यक्रम जारी करते हुए जिला अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और इस संदर्भ में सभी को कड़ाई से इसका पालन सुनिश्चित कराना है।

 जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। जनपद चंदौली में अंतिम अर्थात सातवें चरण में चुनाव संपन्न होंगे। 


जनपद में चार विधानसभाओं के लिए कुल 14 लाख 33 हजार 138 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जनपद में कुल 925 मतदान केंद्र, 1694 बूथ बनाए गए हैं। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने हेतु कुल 127 सेक्टर तथा 21 जोनल मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है। 

जनपद में आदर्श आचार संहिता का शतप्रतिशत तथा अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए पर्याप्त टीमों की तैनाती कर दी गई है। विधानसभा सामान्य निर्वाचन -2022 की घोषणा के साथ ही जनपद में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। जनपद में आदर्श आचार संहिता का शतप्रतिशत अनुपालन कराने के लिए अधिकारियों को आदेशित कर दिया गया है कि माननीय निर्वाचन आयोग के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*