जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
धानापुर की इन जरूरी मांगों पर कन्नी काट रहे विधायक व सांसद, सबक सिखाने का मूड बना रही है जनता
चंदौली जिले में आज धानापुर विकास मंच की नुक्कड़ सभा धानापुर बाजार स्थित रामलीला चबूतरे पर हुई। 
 
 

धानापुर की इन जरूरी मांगों पर कन्नी काट रहे विधायक व सांसद

सबक सिखाने का मूड बना रही है जनता

धानापुर विकास मंच की ललकार

चुनाव में उपेक्षा का जवाब देने को बेकरार हैं लोग 

 

चंदौली जिले में आज धानापुर विकास मंच की नुक्कड़ सभा धानापुर बाजार स्थित रामलीला चबूतरे पर हुई। नुक्कड़ सभा में धानापुर में तहसील निर्माण और नगवा चौचकपुर घाट पर स्थाई पुल निर्माण कार्य अभी तक सांसद व केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय एवं सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने अनेक अवसरों पर सार्वजनिक स्थानों पर धानापुर में तहसील और नगवा चौचकपुर घाट पर स्थाई पुल की घोषणा किया था, परन्तु अब वे कतराने लगे हैं। 


धानापुर क्षेत्र के सर्वांगीण विकास परक योजना जब तक अमल में लाई नहीं जाती तब तक हमारा विकास सम्भव नहीं है। धानापुर विकास मंच ने आज यह कार्य क्रम संघर्ष में जनता जनार्दन को इस आन्दोलन से जुड़ कर अपने हित को शासन के समक्ष उठाने के लिए आयोजित किया है। 

धानापुर विकास मंच के संयोजक गोविंद उपाध्याय ने कहा कि उन लोगों को वोट मांगने पर हमारे द्वारा सीधा इन्कार कर दिया जाएगा, जिन्होंने धानापुर में तहसील की मांग को अनदेखा कर दिया है। 

धानापुर में तहसील बन‌ जाने से धानापुर कस्बे की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर सात गुना, आर्थिक रोजगार दस गुना तथा नगवां चोचकपुर घाट पर स्थाई पुल निर्माण से यातायात हजार गुना, आर्थिक व्यवहार व रोजगार में सौ गुना बृद्धि होगी। यह बात जनता के हित की है शायद इसीलिए नेताओं को समझ में नहीं आ रही है। 

Dhanapur Vikas Manch

सभी ने कहा कि जो स्थानीय नेता हमारे तहसील व पुल निर्माण हेतु हमारी उपेक्षा कर रहे हैं, हम आगामी चुनाव में उन्हें शानदार आश्वासन देंगे और उन्हें दिखाएंगे कि जो जनता की मांग की उपेक्षा करता है, उनकी जनता क्या हालत करती है।

वीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि व्यापारी बन्धुओं, श्रमिकों को आन्दोलन में सक्रिय सहयोग करने की आवश्यकता है। हम लोग आने वाली पीढ़ियों के उत्थान हेतु क्षेत्र के निर्माण में लगना ही पड़ेगा। साथ ही दुकानों पर धानापुर में तहसील स्थापना का फ्लैक्स, अपनी थैलियों पर प्रिंटिंग के द्वारा जागृति लाने जैसे कार्य करें। 

प्रभात सिंह ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय में शिक्षण व्यवस्था का स्तर सुधारने हेतु आवाज उठाएंगे। हवा का रुख युवा ही बदल देगा। 

शैलेश चंद्र यादव ने कहा कि कायर लोगों की शोभा कायरता होती है। केवल झूठा सिंहत्व धारण करने वाले लोगों का जीवन ठीक वैसे ही होता है जैसे नकली शेर। नकली शेर बनने वाले लोगों के अक्सर गीदड़ों का झुंड भी घेर लेता है। 

इस सभा में गोविन्द उपाध्याय, वीरेंद्र प्रताप सिंह, मास्टर साहब, इबरारुल हक, शैलेश चंद्र यादव, प्रभात सिंह, रामलाल, सूरज जायसवाल, शिवपूजन सेठ, प्रभुनाथ रस्तोगी, सत्यानंद रस्तोगी, विपिन रस्तोगी, शिवनाथ जी, नित्यानंद रस्तोगी, पत्रकार बजरंगी, राधेश्याम रस्तोगी, सतीश सेठ, नीरज कुमार, अजित विश्वकर्मा, मोहित राय आदि ने विचार व्यक्त किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेंद्र प्रताप सिंह और संचालन विपिन रस्तोगी ने किया।