जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
लुटेरों से तेज निकली धीना पुलिस, लुटेरों को चंद घंटों में किया गिरफ्तार
 

चंदौली जिले के धीना पुलिस द्वारा नमकीन व्यवसाई से 135600 रुपए की लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  जिसके पास से अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद हुआ है । इसके साथ ही लूटे गए रुपयों को भी पुलिस ने जप्त कर लिया है। 


 बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में धीना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वीरा सराय नट बस्ती के पास एक खाकी रंग की मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति बैठे दिखे हैं तथा उनके पास एक सफेद प्लास्टिक की बोरी है।  इस सूचना पर विश्वास कर मौजूद पुलिस टीम को ब्रीफ कर वीरा सराय नटाल गांव के पास पहुंचकर मुखबिर ने बुलेट मोटरसाइकिल जो एक पेड़ के पास खड़ी थी तथा उसके बगल में दो व्यक्ति खड़े थे उन पर इशारा करके दिखाया और आगे बढ़ गया । 


 मौजूद पुलिस बल को अलग-अलग कर रणनीति बनाते हुए घेराबंदी शुरू कर दी गई और एकबारगी घेरकर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया । जिसके पास से 315 बोर का एक तमंचा व 2 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है साथ ही गिरफ्तार अभियुक्त के पास से सफेद बोरी मिली जिसमें काफी मात्रा में अलग-अलग मूल्य वर्ग के रुपए रखे हुए थे।  जो कुल 135600 रुपए थे।  जिससे मौके पर वादी कमलेश कुमार गुप्ता को बुलाकर पहचान कराई गई तो उसके द्वारा अभियुक्त था नोटों की पहचान करते हुए ताईद किया गया । 


अभियुक्त से पूछने पर बताया कि आज शाम को महुजी गांव के पास एक पिकअप वाले से यह रुपए लूटे थे । अभियुक्त गण को गिरफ्तार कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 


गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोग जमानिया बॉर्डर के पास मौजूद थे और एक पिकअप वाला उधर से गुजरा तो हम लोगों को पहले से मालूम था कि यह माल लेकर बिहार जाता है और उधर से कैस रुपए भारी मात्रा में लेकर वापस आता है ।  इसी इंतजार में जमानिया पुलिया पर खड़े थे कि पिकअप गाड़ी आती हुई दिखाई दी जिसे देखते ही हम लोग रोकने का प्रयास किया परंतु और नहीं रुकी । तो अपने बुलेट मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए महुजी गांव के पास ओवरटेक कर पिकअप गाड़ी के सामने अपनी बुलेट लाकर खड़ी कर दिए और ड्राइवर को डराते हुए उसके नीचे रखे सफेद बोरी में पैसे लेकर भाग गए।  दिन का समय था गांव के लोग आ गए थे । इसलिए हम लोग के पास के गाँव में जाकर छिप गए कि रात का अंधेरा होने के भाग जाएंगे । परंतु पुलिस वालों द्वारा पकड़ लिया गया ।  हम अपने पास एक तमंचा व दो कारतूस रखते हैं कि आवश्यकता पड़ने पर उसका प्रयोग करेंगे । लूटे गए रुपए को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है । जिससे हम लोगों ने लूटा उसके सामने गिनवाया तो कुल135600 रुपए थे । 


 इस संबंध में धीना थाना प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार प्रजापति ने बताया कि अभय कुमार सिंह उर्फ सोनू सिंह पुत्र स्वर्गीय दरोगा सिंह निवासी ग्राम कुशहा थाना जिला जनपद चंदौली  तथा राजीव रंजन सिंह पुत्र राजबहादुर सिंह निवासी ग्राम बहोरा चंदेल थाना धीना जनपद चंदौली को गिरफ्तार किया गया है।  इनके पहले भी दो धाराओं में अपराधिक इतिहास रह चुके हैं  । इनके पास से लूट के कुल ₹135600 बरामद हुए हैं  साथ एक 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस 315 बोर का बरामद हुआ है । घटना में प्रयुक्त एक अदद बुलेट मोटरसाइकिलBR45K9308 खाकी रंग की बरामद हुई है। 


इस दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष अतुल कुमार प्रजापति सहित उपनिरीक्षक मधुसूदन राय, उप निरीक्षक सुग्रीव प्रसाद गुप्ता, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश यादव, हेड कांस्टेबल हृदय नारायण, कांस्टेबल गोरखनाथ यादव, कांस्टेबल राजेश यादव, कांस्टेबल कुलभूषण सरोज, कांस्टेबल शशांक यादव सम्मिलित रहे।