जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
समाधान दिवस में इन लोगों पर गिरी गाज, जिलाधिकारी की कई लोगों पर बड़ी कार्रवाई
चंदौली जिले के जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस सदर चंदौली में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ था।
 

जिलाधिकारी संपूर्ण समाधान दिवस

कई लोगों पर बड़ी कार्रवाई

चंदौली जिले के जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस सदर चंदौली में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ था। इसमें लापरवाही बरतने की शिकायत पर कई लोगों पर कार्रवाई की गयी, जानिए किन-किन लोगों पर गिरी गाज....

1- ग्राम- सीकरी में सत्यनारायण प्रजापति पुत्र सुदामा की मृत्यु सर्पदंश से हो गई थी, लेकिन अभी तक दैवीय आपदा राहत उपलब्ध नहीं कराने की लापरवाही बरतने के पर जिलाधिकारी द्वारा लेखपाल प्रदीप गुप्ता, सेक्रेटरी सर्वानंद पांडेय को सस्पेंड कर दिया। 

 
2- आकाशीय बिजली गिरने से बब्बन पुत्र जय श्री निवासी रामगढ़ का मृत्यु हो गई थी, इस मामले समय से उचित कार्रवाई न करने के मामले में लेखपाल विनित सिंह व कानूनगो पंकज सिंह को जिलाधिकारी द्वारा सस्पेंड किया गया। 


3- सदर ब्लाक के धूरीकोट पंचायत भवन व खलिहान की जमीन पर अतिक्रमण मुक्त नहीं कराए जाने की लापरवाही में शामिल लेखपाल रवि प्रताप श्रीवास्तव को जिलाधिकारी द्वारा निलंबित किया गया। 


4- जिले के नेगुरा गांव में चकरोड निर्माण कार्य जुलाई 2020 में कार्य कराया नहीं गया था और केवल निर्माण कार्य कागज पर दिखाकर पेमेंट निकाल लिया गया था। शिकायत किए जाने पर जिलाधिकारी ने जांच टीम के द्वारा परियोजना अधिकारी डीआरडीए व अधिशाषी अभियंता मूसाखंड को भेजकर जांच कराई गयी। सचिव भी मौके पर उपस्थित नहीं हुआ तो दोषी अधिकारी/कर्मचारी व ग्राम सचिव TA को निलंबित करते हुए एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया गया। 

5- पूर्व रजिस्ट्रार कानूनगो मुसे मोहम्मद जानी द्वारा कई सारे प्रकरण में लंबित पाए गए हैं सेवानिवृत्ति के पश्चात इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। 


6- तालाब की जमीन को 122 4F का लाभ दिलाते हुए पट्टा किया गया है और संक्रमणीय जमीन को कानूनगो द्वारा संक्रमित किया गया कानूनगो द्वारा सकारात्मक रिपोर्ट लगाई गई है। CH 41 व 45 दस्तावेज को सही से परीक्षण नहीं करने के आरोप में कानूनगो सर्वानंद के खिलाफ चार्ज शीट (विभागीय कार्रवाई) के लिए निर्देशित किया गया । अपर जिलाधिकारी द्वारा जांच कर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।


7- जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कानूनगो वार लंबित धारा-24 के जितने भी प्रकरण हैं सभी की सूची बनाकर धान की फसल कटने के बाद प्राथमिकता पर नाप कराते हुए न्यायालय के माध्यम से निस्तारण कराये जाने की बात कही है। डीएम ने कहा यह कार्य अभियान चलाकर किया जाना सुनिश्चित किया जाना है। 


8- धूरीकोट के सचिव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही में लापरवाही बरतने पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है।