जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

DM साहिबा के निर्देश पर सोमवार से खुलेंगे स्कूल व कॉलेज, शिक्षकों हाजिरी जांचने के लिए लगायी गयी ड्यूटी

डीएम ईशा दुहन ने स्कूल और कालेजों में नियमित रूप से शैक्षिक कार्य आरंभ करने का रविवार शाम को आदेश जारी कर दिया।
 

DM साहिबा का नया निर्देश

10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेंगे स्कूल-कॉलेज

शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य

जांच पड़ताल की सौंपी गयी जिम्मेदारी

चंदौली में बेसिक शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूल 16 जनवरी दिन सोमवार से नियमित रूप से संचालित होंगे। डीएम ईशा दुहन ने स्कूल और कालेजों में नियमित रूप से शैक्षिक कार्य आरंभ करने का रविवार शाम को आदेश जारी कर दिया। हालांकि मौसम को देखते हुए स्कूल और कालेजों में सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक शैक्षणिक कार्य होगा। शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की है।

जनवरी के शुरूआत से ही मौसम में ठंड और तापमान में भारी गिरावट के चलते कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं इंटर कालेज दोपहर दो बजे तक संचालित हो रहे थे। लेकिन इसके चलते छात्रों का शैक्षिक कार्य काफी प्रभावित हो रहा था। परन्तु अब मौसम में सुधार होने के बाद डीएम ईशा दुहन ने 16 जनवरी से सभी स्कूल और कालेजों को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित करने का फरमान जारी कर दिया है।

हालांकि स्कूलों में शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की गई है। इसके अलावा शिक्षा विभाग के अफसरों को मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है। बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षकों की उपस्थिति को परखने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। जांच के दौरान शिक्षकों की लापरवाही उजागर हुई तो संबंधित की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*