जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मीडिया से जिलाधिकारी ने की है यह खास अपील, ऐसे सबको करना है आचार संहिता का पालन
चंदौली में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को पूरी पारदर्शी, निष्पक्ष व स्वच्छ तरीके से सम्पन्न कराने के लिये प्रशासन कटिबद्ध हैं। 
 

आचार संहिता के पालन व मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की अपील

जिलाधिकारी मीडिया से मांग रहे मदद

जानिए किन-किन बातों की अपील 

 

 भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा उत्तर प्रदेश में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की घोषणा के उपरान्त जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुये आदर्श आचार संहिता व निर्वाचन से सम्बन्धित सभी कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 

कहा कि जनपद चंदौली में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को पूरी पारदर्शी, निष्पक्ष व स्वच्छ तरीके से सम्पन्न कराने के लिये प्रशासन कटिबद्ध हैं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के साथ ही लोगों को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है। जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने इलेक्ट्रानिक व प्रिन्ट मीडिया के प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुये बताया कि जनपद में निष्पक्ष, पारदर्शी व स्वच्छ विधानसभा चुनाव कराना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता होगी।

उन्होने कहा कि आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन कराया जाएगा। विधानसभा चुनाव के साथ ही कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाना भी हमारी प्राथमिकता रहेगी। 

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव आयोग ने 15 जनवरी 2022 तक किसी भी तरह का रोड शो, रैली, साइकिल रैली, पदयात्रा आदि पर पूर्णतया रोक लगा दी है। इस दौरान किसी भी राजनैतिक दल व किसी अन्य के द्वारा किसी प्रकार का रैली, रोड शो, जनसभा नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 2022 के बाद कोविड-19 की स्थिति के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए स्वीप/मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा हैं। उन्होंने मीडिया बन्धुओं से भी अपील करते हुये कहा समाचार पत्रों व विभिन्न टीवी चैनलों व सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जाय। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके बाद से ही कार्रवाई आरंभ हो गई। बैनर, पोस्टर आदि प्रचार सामग्रियों को तत्काल हटवाने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। जनपद चंदौली में अंतिम अर्थात सातवें चरण में चुनाव संपन्न होंगे। जनपद की चार विधानसभा सीटों सैयदराजा ,सकलडीहा, मुगलसराय एवं चकिया के लिए सातवें चरण दिनांक 7 मार्च 2022 को मतदान होगा। इसके पूर्व 10 फरवरी 2022 को अधिसूचना, 17 फरवरी को नामांकन, 18 फरवरी को स्क्रूटनी, 21 फरवरी को नाम वापसी की तिथियां निर्धारित हैं। मतगणना दिनांक 10 मार्च 2022 को होगी। 

जनपद में चार विधानसभाओं के लिए कुल 14 लाख 33 हजार 138 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जनपद में कुल 925 मतदान केंद्र, 1694 बूथ बनाए गए हैं। स्वतंत्र ,निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने हेतु कुल 127 सेक्टर तथा 21 जोनल मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है।


बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी चकिया पीपी मीणा, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य कोषाधिकारी, अपर चिकित्साधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी सदर, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।