मकर सक्रांति व मौनी अमावस्या के मद्देनजर तैयारी, जिलाधिकारी ने किया बलुआ घाट का दौरा
बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं का मेला
मां गंगा के तट पर आती है भारी भीड़
घाट का निरीक्षण करने जा पहुंचे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक
चंदौली जिले के चहनिया विकास खंड में मकर सक्रांति व मौनी अमावस्या के मौके पर श्रद्धालुओं के स्नान को लेकर, बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं मां गंगा तट पर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने निरीक्षण किया। वहीं गंगा सेवा समिति से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही वहां मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया।
बताया जा रहा है कि इस बार मकर सक्रांति 14-15 व मौनी अमावस्या 9 फरवरी को पड़ रही है। बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं मां गंगा तट पर दूर दराज से श्रद्धालु स्नान करने के लिए लाखों की संख्या में आते हैं, जिसकी तैयारी को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने बलुआ घाट का निरीक्षण किया।
इस दौरान दोनों अफसरों ने घाट की सुरक्षा व्यवस्था, लाइटिंग, बैरिकेटिंग, महिला चेंजिंग रूम आदि व्यवस्थाओं के बारे में गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष से जानकारी हासिल किया। घाट पर बनने वाली जल पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया। मौके पर दोनों अधिकारियों को बताया कि जिलापंचायत से गंगा में बैरिकेटिंग, घाट पर लाइट, चेंजिंग रूम की व्यवस्था करानी होती है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी, ब्लाक कर्मियों को व्यवस्था ठीक करने के लिए निर्देशित किया।
वहीं गंगा सेवा समिति को खोया पाया सूचना की कैम्प लगाने को कहा। प्राइवेट गोताखोरों को मुस्तैद रखने की बात कही। गंगा में स्थायी बैरिकेटिंग के सवाल पर दीपक जायसवाल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री कों पत्रक दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने जल्द कार्य पूर्ण कराने का आश्वासन दिया है। वहीं अधिकारियों को कार्य दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया। साथ ही कहा कि जल्द ही मौनी अमावस्या को लेकर बैठक होगी। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी नही होगी।
इस दौरान उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा, डीपीआरओ ब्रम्हचारी दूबे, क्षेत्राधिकारी रघुराज, जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी अशोक मद्देशिया, अभियंता पुष्कर, खण्ड विकास अधिकारी दिब्या ओझा, जिला प्रशाशनिक अधिकारी आनन्द सिंह, एडीओ पंचायत राकेश दीक्षित, जागृति यादव, अमृत चौरसिया आदि लोग उपस्थित थे।
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