जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री योगी के एक क्लिक से मजदूरों के खाते में आ गयी पहली किश्त, चंदौली के लोगों को मिला लाभ
उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम विभाग में ई-श्रमिक कार्ड पर पंजीकृत लाखों श्रमिकों के खाते में 1 हजार रुपए की किस्त पहुंच गई है।
 

मुख्यमंत्री योगी का एक क्लिक

मजदूरों के खाते में आ गयी पहली किश्त

 चंदौली के लोगों को मिला लाभ

ई-श्रमिक कार्ड पर पंजीकृत लाखों श्रमिकों के खाते में आने लगा है पैसा

 श्रम विभाग के अफसरों से करें संपर्क

उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम विभाग में ई-श्रमिक कार्ड पर पंजीकृत लाखों श्रमिकों के खाते में 1 हजार रुपए की किस्त पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में बटन दबाकर आयोजित एक कार्यक्रम में पंजीकृत लाखों लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त भेजने का काम किया है। योगी के एक ही क्लिक से सबके खाते में पैसा आ गया है।

 बताया जा रहा है कि श्रम विभाग में ई-श्रमिक कार्ड पर पंजीकृत लोगों को सरकार की योजना का लाभ चंदौली जनपद में भी मिला है। एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया, जिसमें जिला अधिकारी संजीव सिंह और श्रम प्रवर्तन अधिकारी डीके मौर्या शामिल हुए। इस दौरान वहां मौजूद लाभार्थियों ने भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखा।

 आपको बता दें कि चंदौली जनपद में पांच लाख के करीब असंगठित क्षेत्र के मजदूर हैं इन सभी के खाते में राशि भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। श्रमिकों के खाते में 4 माह के लिए दो-दो माह की धनराशि भेजी जा रही है।

 इस बारे में जिला अधिकारी संजीव सिंह ने कहा के भरण-पोषण भत्ता मिलने से कामगारों को काफी सहूलियत होगी और उनको दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाले सामानों को खरीदने में मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक भवन के ऑडिटोरियम से उत्तर प्रदेश के सभी संगठित/असंगठित 03 करोड़ 81 लाख कामगारों एवं निर्माण श्रमिकों को भरण-पोषण भत्ता वितरण किये जाने की योजना के प्रथम चरण में लगभग 1.50 करोड़ कामगारों को भरण-पोषण भत्ता/हितलाभ की 500 रूपए प्रतिमाह की दर से 02 माह का 01 हजार रूपए कुल 1500 करोड़ की धनराशि का आनलाइन हस्तांतरण किया गया।