जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को फ्री राशन देने वाले आदेश का इंतजार कर रहे हैं अधिकारी, कैसे बांटना है पता नहीं
कार्डधारकों को होली के पर्व तक सरकारी कोटे की दुकान पर नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने के लिए आदेश मिलते ही जिले के 355347 कार्डधारकों को लाभ मिलने लगेगा।
 

कार्डधारकों को फ्री राशन

आदेश का इंतजार कर रहे हैं अधिकारी

चंदौली जिले में अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को होली के पर्व तक सरकारी कोटे की दुकान पर नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने के लिए आदेश मिलते ही जिले के 355347 कार्डधारकों को लाभ मिलने लगेगा। नए नियमों के मुताबिक कार्डधारकों को गेहूं, चावल के साथ दाल, खाद्य तेल, नमक, चीनी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए घोषणा तो हो गयी है लेकिन आदेश नहीं आया है। 

आपको बता दें कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पात्र गृहस्थी और अन्त्योदय राशन कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं, दो किलो चावल दिया जाता है। इसके साथ ही अन्त्योदय कार्डधारकों को प्रति माह एक किग्रा चीनी तीन माह पर एक बार में दी जाती है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मार्च 2022 तक निशुल्क राशन देने की घोषणा की है। 

इस दौरान अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन में 35 किलो चावल, गेहूं के साथ-साथ दाल, खाद्य तेल और नमक भी दिया जाएगा। अंत्योदय कार्डधारकों को हर महीने चीनी भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने योजना को मार्च 2022 तक चलाने की घोषणा की है। इसमें एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो चीनी और एक किलो नमक निशुल्क मिलेगा। 

चंदौली जिले के जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि नवंबर तक हर महीने कार्डधारकों को दो बार खाद्यान्न वितरण हो रहा है। प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना नवंबर में समाप्त हो रही है। सीएम के घोषणा के बाद जल्द ही शासनादेश आने की उम्मीद है। इससे स्पष्ट हो जाएगा कि वितरण कैसे फ्री कराया जाना है।