जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पेंशनरों के लिए खुशखबरी : CM योगी ने पेंशनरों के लिए खोला खजाना, बढ़ायी गयी पेंशन की धनराशि
मुख्यमंत्री जी द्वारा वृद्वावस्था पेंशन,विधवा पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन योजना के लाभार्थियों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये सम्बोधित करते हुए उक्त पेंशन योजनाओं की बढायी गयी धनराशि से अवगत कराया गया 
 

पेंशनरों के लिए खुशखबरी

CM योगी ने पेंशनरों के लिए खोला खजाना

जानिए किसको कितना मिलेगा अब

चंदौली जिले में मुख्यमंत्री जी द्वारा वृद्वावस्था पेंशन,विधवा पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन योजना के लाभार्थियों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये सम्बोधित करते हुए उक्त पेंशन योजनाओं की बढायी गयी धनराशि से अवगत कराते हुए बताया गया कि पूर्व में वृद्वावस्था पेंशन,विधवा पेंशन एवं दिव्यांगजनों को पेंशन की धनरााशि 500.00 प्रतिमाह मिलती थी जिसे बढाकर उ0प्र0 सरकार द्वारा 1000.00 रू0 करने के साथ ही कुष्ठावस्था पेंशन की धनरााशि 2500.00 प्रतिमाह से बढाकर 3000.00 की गयी।


 बताते चलें कि जनपद में वृद्वावस्था पेंशन के 86,702 लाभार्थी, विधवा पेंशन के 30,016 लाभार्थी एवं दिव्यांग पेंशन के 11580 लाभार्थियों को  पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा समस्त प्रकार की पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से तीन माह की पेंशन 3000.00 की धनरााशि सीधे खातों में अन्तरित की गयी।
  

Increased pension amount by UP CM Yogi


उक्त कार्यक्रम को एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देखा गया।  वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान उक्त समस्त योजनाओं के 05-05 लाभार्थी भी मौजूद रहे तथा कार्यक्रम का प्रसारण देखा। 

इस दौरान जिलाधिकारी संजीव सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण,जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेन्द्र सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी इन्द्रावती देवी एवं जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी राजेश नायक उपस्थित रहे।